Friday, April 26, 2024
spot_img

हाईवे पर स्टाम्प विक्रेता को टक्कर मार हुई लूट का खुलासा

72 / 100

हाईवे पर स्टाम्प विक्रेता को टक्कर मार हुई लूट का खुलासा

दो बाइक के साथ चार गिरफ्तार, लूटी गई रकम से 1.42 लाख बरामद

अयोध्या। जनपद की रौनाही थाना पुलिस ने गत माह हाईवे पर स्टाम्प विक्रेता को टक्कर मार हुई लूट का खुलासा किया है। पुलिस ने वारदात में शामिल चार लोगों को सलारपुर स्थित शराब फैक्ट्री के पास से दो मोटरसाइकिल तथा लूटी गई रकम में से 142000 रुपया और तमंचा-कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। प्रकरण में पुलिस को अभी एक अन्य की तलाश है।

शनिवार को पुलिस लाइन सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में अपर पुलिस अधीक्षक देहात अतुल कुमार सोनकर ने बताया कि हाईवे पर रौनाही थाना क्षेत्र के चिर्रा जगनपुर पशु बाजार स्थित ओवरब्रिज पर एक स्टांप विक्रेता और उसके लडक़े की बाइक को एक छोटा हाथी ने टक्कर मार घायल कर दिया था और पीछे से पहुंचे बाइक सवार युवक स्टाम्प विक्रेता का बैग लेकर फरार हो गए थे।

पिठ्ठू बैग में साढ़े चार लाख रूपये,स्टाम्प पेपर, अन्य कागजात और स्टाम्प विक्रेता का आधार आदि था। घटना के समय वह सोहावल तहसील के रजिस्टार कार्यालय से वापस अपने घर बाहर जा रहा था। शिकायत पर रौनाही पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया था। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और सुरागरसी के जरिए टक्कर मारने वाले छोटा हाथी का पंजीकरण नंबर खोज पुलिस उसके मालिक और फिर चालक तक पहुंची।

पहले तो चालक ने मामले को महज दुर्घटना साबित करने की कोशिश की, लेकिन छानबीन में दाल में काला दिखा तो पुलिस में कड़ाई की। तब छोटा हाथी के चालक ने पूरी घटना बयां कर दी। मामले में पुलिस ने सलारपुर स्थित शराब फैक्ट्री के पास से सुबह दो मोटरसाइकिल यूपी 42 ई 8119 तथा यूपी 42 जी 4299 सवार शिवजीत यादव उफऱ् जीते निवासी फत्तेपुर सरैया थाना कैंट, लवकुश निवासी ग्राम बना का पुरवा मानापुर थाना पूराकलंदर, सचिन यादव निवासी मुमताज नगर थाना कैंट और मनीष कुमार यादव निवासी ग्राम जलालाबाद थाना कैंट को गिरफ्तार किया है।

लवकुश के पास से तमंचा कारतूस और लूटी गई रकम में से 38 हजार 500 रूपये, वादी का आधार कार्ड व सात स्टाम्प पेपर समेत पिठ्ठू बैग,शिवजीत उफऱ् जीते के कब्जे से तमंचा कारतूस व 37,500 रूपये, मनीष यादव के पास से 35,500 रूपये और सचिन यादव के पास से 30,500 रूपये बरामद हुआ है।

लवकुश और शिवजीत के खिलाफ आयुध अधिनियम का मुकदमा पंजीकृत कराया गया है जबकि दर्ज मुकदमे को डकैती और साजिश की धारा में तरमीम करते हुए आरोपियों का चालान किया गया है। एसपी देहात ने बताया कि वारदात में कैंट थाना के फत्तेपुर सरैया का रहने वाला विकास यादव भी था, जो अभी फरार है।

पुलिस उसकी तलाश कर रही है। इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी सदर शैलेन्द्र प्रताप गौतम, प्रभारी निरीक्षक रौनाही समशेर बहादुर सिंह, एसएसआई शमशाद अली, उपनिरीक्षक अश्विनी प्रताप सिंह व अमित कुमार समेट टीम के जवान मौजूद रहे।

ऐसे अंजाम दी वारदात

-गिरफ्तार युवकों ने फूलप्रूफ प्लानिंग के बाद वारदात को अंजाम दिया था। सोहावल तहसील स्थित रजिस्ट्रार कार्यालय से ही स्टांप वेंडर की रेकी की जा रही थी और रास्ते में भी साथियों को निगरानी के लिए लगाया गया था। तहसील से अपने बेटे मिर्जा ऐहतिशाम हुसैन की मोटरसाइकिल से वापस शहर स्थित घर आ रहे स्टाम्प विक्रेता की मोटरसाइकिल को साजिश और प्लानिंग के तहत चिर्रा जगनपुर ओवब्रिज पर शिवजीत उर्फ जीते ने छोटा हाथी से टक्कर मारी। टक्कर से बाइक सवार बाप-बेटे दोनों सडक़ पर गिरे और कुछ समय के लिए बेहोश हो गए। इसी दौरान पीछा कर रहे बाइक सवार युवकों ने स्टाम्प विक्रेता का नकदी वाला पिठ्ठू बैग लूट लिया और फरार हो गये। वारदात की जानकारी पीछे से आ रहे बाइक सवार एक परिवार ने स्टाम्प विक्रेता के लडक़े को दी तब उसने बाइक सवार बदमाशों का पीछा किया और मामले की जानकारी पुलिस को दी। वहीं छोटा हठी का चालक अपने वाहन को ग्रामीण मार्ग पर मोड़ फरार हो गया।

https://www.ayodhyalive.com/हाईवे-पर-स्टाम्प-विक्रेत/

JOIN

https://go.fiverr.com/visit/?bta=412348&brand=fiverrhybrid

https://go.fiverr.com/visit/?bta=412348&brand=fiverrcpa

https://go.fiverr.com/visit/?bta=412348&brand=workspace

https://www.youtube.com/channel/UCs8PPJM3SmMZdIMQ6pg4e1Q?sub_confirmation=1

आप सभी सम्मानित साथियों से निवेदन है की टेलीग्राम में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ें जिससे अपनी बात कहने का एक बड़ा मंच सभी को मिलेगा 🙏🙏

https://t.me/+NYaN8B8jyD0zYzQ1

JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति