Sunday, February 25, 2024
spot_img

उत्तर प्रदेश दिवस पर राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी शुभकामना

उत्तर प्रदेश दिवस पर राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी शुभकामना

JOIN

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के विकास व समृद्धि की कामना की

लखनऊ । उत्तर प्रदेश दिवस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आदि ने ट्वीट कर शुभकामनाएं दीं। इन सभी राजनीतिक हस्तियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के विकास व समृद्धि की कामना की और कहा कि कल्याणकारी योजनाओं व विकास की नीतियों को बिना भेदभाव हर तबके तक ले जाकर उत्तर प्रदेश प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है।

राष्ट्रपति ने की बेहतर भविष्य की कामना
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने उत्तर प्रदेश दिवस पर राज्य के निवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा कि सर्वाधिक जनसंख्या वाला राज्य यूपी संस्कृति, साहित्य, कला, राजनीति और सामाजिक परिवर्तन का आदर्श प्रस्तुत करता रहा है। मैं उत्तर प्रदेश के प्रतिभाशाली और परिश्रमी निवासियों के स्वर्णिम भविष्य की मंगल कामना करती हूं।

मील के पत्थर स्थापित करेगा राज्य
उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी ट्वीट कर उत्तर प्रदेश के लोगों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई दी। उन्होंने लिखा, यूपी के गौरवशाली इतिहास, समृद्ध आध्यात्मिक विरासत और स्थापत्य चमत्कारों ने राज्य को भारत के जीवंत मानचित्र पर गौरव का अनूठा स्थान दिया है। उत्तर प्रदेश और इसके मेहनती लोगों ने देश के विकास में बहुत बड़ा योगदान दिया है। उप राष्ट्रपति ने कामना की कि राज्य निरंतर समृद्धि और अधिक से अधिक प्रगति के पथ पर नए मील के पत्थर स्थापित करे।

यूपी ने पेश की है मिशाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश दिवस पर यहां के लोगों को ढेरों शुभकामनाएं दीं। ट्वीट कर पीएम ने कहा कि बीते कुछ वर्षों में राज्य के विकास ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। यूपी के लोगों ने कई क्षेत्रों में मिसाल कायम की है। मैं देश की प्रगति में अहम योगदान दे रहे इस प्रदेश की निरंतर समृद्धि की कामना करता हूं।

प्रगति के पथ पर बढ़ रहा उत्तर प्रदेश
गृह मंत्री अमित शाह ने भी सांस्कृतिक विरासत और अध्यात्म की धरा उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस की प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि मोदी जी की कल्याणकारी योजनाओं व विकास की नीतियों को नीचे तक ले जाकर उत्तर प्रदेश प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है। प्रदेश की निरंतर प्रगति व प्रदेशवासियों के कल्याण की कामना करता हूं।

विदेशों में चमक रहा यूपी
रक्षा मंत्री व लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर ट्वीट कर प्रदेश के सभी भाइयों एवं बहनों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने लिखा कि उत्तर प्रदेश के लोग अपनी कला-संस्कृति और कर्मठता के लिए देश-विदेश में जाने जाते हैं। मैं प्रदेश के उत्तरोत्तर विकास की कामना करता हूं।

यूपी स्थापित कर रहा समृधि के नए मानदंड
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने संस्कृति व अध्यात्म की पावन भूमि उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। नड्डा ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश हर क्षेत्र में विकास व समृद्धि के नए मानदंड स्थापित कर रहा है।

विकास के नए सोपान छुएगा यूपी
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अध्यात्म, संस्कृति व सृजन की पुण्य पावन धरा उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस की सभी प्रदेशवासियों को असीम शुभकामनाएं दीं। उन्होंने लिखा कि मोदी जी के सम्यक नेतृत्व में लिए गए सभी जनकल्याणकारी योजनाओं को प्रदेश की योगी सरकार ने कुशलता से धरातल पर उतारकर नए उत्तर प्रदेश के विजन को बल दिया है। यूपी ऐसे ही आगे बढ़ता रहे, विकास के नये सोपानों को छुए व नये भारत-आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में अपनी महती भूमिका निभाए, यही कामना है।

JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति