Monday, July 15, 2024
spot_img

हाथरस पीड़ितों से बोले मंत्री संदीप सिंह, ‘भविष्य में भी सरकार आपके साथ खड़ी मिलेगी’

हाथरस पीड़ितों से बोले मंत्री संदीप सिंह, ‘भविष्य में भी सरकार आपके साथ खड़ी मिलेगी’

JOIN
  • योगी के मंत्री संदीप सिंह से हाथरस पीड़ितों ने दूसरे दिन भी साझा किया दर्द
  • ढांढस बंधाते हुए मंत्री संदीप सिंह ने कहा, आपदाओं में धैर्य और सजगता जरूरी, सावधानी भी रखनी चाहिए’
  • मृतक परिवारों को सौंपा गया चार लाख रुपये का स्वीकृत पत्र
  • मृतकों के परिजनों से बोले, ‘नुकसान की भरपाई तो नहीं कर सकते, भविष्य में सरकार आपके साथ खड़ी मिलेगी’

लखनऊ, 05 जुलाई। योगी सरकार बेसिक शिक्षा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह दूसरे दिन भी हाथरस पीड़ितों का हाल जानने के लिए उनके घर तक पहुंचे। इस दौरान उन्होंने तीन मृतकों के परिजनों से मुलाक़ात की और मुआवाजा धनराशि का स्वीकृत पत्र सौंपा। इस दौरान उन्होंने घायलों से मिलकर ढांढस बंधाया और सरकार के उनके सुख दुख में भविष्य में साथ खड़े रहने का आश्वासन दिया।
सबसे पहले वे अतरौली विधानसभा के नगला लोधा गांव पहुंचे। हाथरस घटना की घायल पीड़िता हरबेजी देवी का कुशल-क्षेम पूछा। भगदड़ में घायल श्रीमती हरबेजी देवी से संवाद किया तथा ईश्वर से उन्हें संबल प्रदान करने की कामना की। फिर वे इसी विधानसभा के नगला लोढ़ा गांव के ही रमेश चंद्र के आवास गये। गाँव की संकरी गलियों में पैदल चल रहे भारी संख्या में ग्रामीणों की आँखें नम थीं। हर कोई घटना स्थल पर हुए वाकये को मंत्री संदीप सिंह से साझा करने की कोशिश कर रहा था। रमेशचंद्र के आवास पहुंचे मंत्री ने उनकी पत्नी के दुःखद निधन पर शोक व्यक्त किया तथा उन्हें मुआवजे का चेक सौंपा। इनमें प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के कोष से मिलने वाले मुआवजे की धन राशि सम्बन्धी स्वीकृत पत्र को सौंपा और बताया कि यह धनराशि आपके बैंक अकाउंट में आ जायेगा। यहाँ से वे अतरौली विधानसभा के ही नगला खितकारी गांव वीरेश के आवास पर पहुंचकर उनकी पत्नी और बेटे के दुःखद निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्हें भी मुआवजे का चेक सौंपा। फिर वे इसी विधानसभा के लहासकी गांव में भागीरथ के आवास पहुंच कर उनकी पत्नी स्व. सूरजवती के दुःखद निधन पर शोक व्यक्त किया। उनके चित्र पर पुष्पार्चन किया और शोक-संतप्त परिवार को ढांढस बांधया। उन्हें मुआवजे का चेक भी सौंपा।
पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि मामले की बारीकी से जाँच चल रही है। दोषियों को हर हाल में सजा दिलाने की कोशिश होगी। घटना के हर पीड़ित के साथ न्याय होगा।

JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति