Sunday, February 25, 2024
spot_img

डेढ़ घंटे तक इनायत नगर थाने में मौजूद रहकर कमिश्नर ने सुनी फरियाद

58 / 100

डेढ़ घंटे तक इनायत नगर थाने में मौजूद रहकर कमिश्नर ने सुनी फरियाद

मिल्कीपुर । थाना समाधान दिवस की हकीकत जानने पहुंचे मंडलायुक्त नवदीप रिणवा के इनायत नगर थाना समाधान दिवस में पहुंचते ही थाने की पुलिस कर्मियों सहित थाना समाधान दिवस में मौजूद अधिकारियों कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। थाना समाधान दिवस से संबंधित अभिलेखों में मिली भारी कमियों से नाराज मंडलायुक्त ने इनायत नगर थाने के प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह को कड़ी फटकार लगाया।

यही नहीं कमिश्नर द्वारा पूछे गए सवालों पर थाने के एक उपनिरीक्षक विजयंत मिश्रा सहित प्रभारी निरीक्षक भी निरुत्तर दिखे जिस पर मंडलायुक्त का गुस्सा सातवें आसमान जा पहुंचा। थाना समाधान दिवस से अनुपस्थित मिले अस्थना कुंभी के लेखपाल अंकुर मिश्रा को निलंबित किए जाने का आदेश देते हुए तहसीलदार हेमंत गुप्ता को चेतावनी दे दी है।

शनिवार को अपरान्ह करीब 1 बजे इनायत नगर थाने पहुंचे मंडलायुक्त ने थाना समाधान दिवस में मौजूद तहसीलदार से समाधान दिवस में मौजूद कर्मियों का व्यौरा मांगा। जिस पर तहसीलदार हेमंत गुप्ता ने सभी कर्मियों के मौजूद होने की बात कही इस पर मंडलायुक्त ने फिर कहा सोच समझ लीजिए।

थोड़ी देर बाद तहसीलदार हेमंत गुप्ता ने अपना कुंभी के लेखपाल अंकुर मिश्रा को अनुपस्थित होने की जानकारी दी इस पर मंडलायुक्त ने पहले तो तहसीलदार को ही प्रतिकूल प्रविष्टि देने की बात कही और अनुपस्थित लेखपाल अंकुर मिश्रा को निलंबित किए जाने का आदेश दे दिया। तहसीलदार द्वारा अनुनय विनय किए जाने पर मंडलायुक्त ने तहसीलदार को मात्र चेतावनी देकर छोड़ दिया।

इसके उपरांत कमिश्नर ने थाने के प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह से थाना समाधान दिवस रजिस्टर मांगा जहां रजिस्टर में बीते 8 जनवरी से अद्यतन दर्ज शिकायतों का सम्यक निस्तारण का अंकन तक नहीं किया गया था। इसके उपरांत मंडलायुक्त ने थाना समाधान दिवस रजिस्टर में भटौली गांव के एक व्यक्ति की शिकायत के क्रम में रजिस्टर में अंकित मोबाइल नंबर को स्वयं मिलाकर फीडबैक जानना चाहता तब पुलिसकर्मियों द्वारा रजिस्टर में दर्ज किया गया मोबाइल नंबर भी गलत पाया गया।

उस शिकायत निस्तारण के उप निरीक्षक विजयंत मिश्रा को भी कमिश्नर ने तलब किया और उनसे सवाल किए कमिश्नर के सवालों से निरुत्तर दिखे उपनिरीक्षक विजयंत मिश्रा को जमकर फटकार लगाई। इनायत नगर थाने के प्रभारी निरीक्षक द्वारा थाना समाधान दिवस से संबंधित अभिलेखों के अपूर्ण होने पर उन्हें खूब जमकर खरी-खोटी सुनाई और फटकारा।

कमिश्नर नवदीप रिणवा ने समाधान दिवस में पहुंचे एसडीएम दिग्विजय प्रताप सिंह एवं तहसीलदार हेमंत गुप्ता से पूछा कि मिल्कीपुर क्षेत्र के गन्ना किसानों के बकाया मूल्य भुगतान एवं किसानों द्वारा सरकारी धान क्रय केंद्रों पर बेचे गए धान का पैसा शत प्रतिशत मिला कि नहीं।

इस सवाल पर दोनोंं अधिकारियों ने चुप्पी साध ली और एसडीएम ने बताया कि जानकारी में नहीं है। इस पर कमिश्नर ने गन्ना विभाग के किसी वरिष्ठ अधिकारी से मोबाइल पर वार्ता की जहां 106 करोड़ रुपए गन्ना किसानों का बकाया बताया गया। कमिश्ननर नवदीप रिणवा ने एसडीएम सेे कहा कि इस बकाया भुगतान मेंं मिल्कीपुर क्षेत्र के किसान भी जरूर शामिल होंगे।

उन्होंने एसडीएम और तहसीलदार को अपने मातहतों के प्रति सख्त होने के निर्देश दिए। जब तक मंडलायुक्त थाना समाधान दिवस में मौजूद रहे तब तक इनायत नगर थानेे के समस्त पुलिसकर्मियों में अफरा-तफरी मची रही।

JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति