Wednesday, June 12, 2024
spot_img

गांव से बदतर हुई रुदौली शहर की सड़कें, मरम्मत को लेकर गंभीर नहीं अधिकारी

गांव से बदतर हुई रुदौली शहर की सड़कें, मरम्मत को लेकर गंभीर नहीं अधिकारी

JOIN

रुदौली (अयोध्या)। रुदौली शहर के लोगों को गड्ढायुक्त सड़के काफी दर्द दे रही हैं। शायद ही कोई ऐसी सड़क हो जिस पर गड्ढा न हो। आदर्श नगर पालिका की एक भी सड़के पैदल चलने के लायक नहीं रह गई हैं। कहा जाता है कि सडकें शहर का चेहरा होती हैं। लेकिन रुदौली शहर की सड़कों को देखा जाए तो रुदौली का चेहरा काफी बदसूरत दिखाई देने लगा है।

पालिका प्रशासन अपनी आर्थिक तंगी का हवाला देकर नागरिकों की जान से खिलवाड़ कब तक करता रहेगा? नगर के ही पूर्व सभासद कुलदीप सोनकर ने नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी को शिकायती पत्र दिया है जिसमें लिखा है कि नयागंज-टेढ़ीबाजार मार्ग अत्यंत जर्जर हो गया है। उन्होंने सीसी मार्ग बनवाए जाने की मांग की है। नागरिकों व जनप्रतिनिधियों की शिकायत के बाद भी पालिका प्रशासन जर्जर व गड्ढायुक्त सड़कों की मरम्मत कार्य के प्रति पूरी तरह असंवेदनशील दिखाई दे रहा है। रुदौली शहर गंदगी के साथ साथ खराब सड़कों के लिए बदनाम है।

शहर की मुख्य सड़क हो या गलियां सभी की हालत बद से बदतर हो गई है। कई जगह तो सड़कें इतनी खराब हैं कि यह अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाता है कि गड्ढों में सड़क है या सड़कों में गड्ढे हैं। रुदौली की सड़कों पर वाहनों से चलना यानी झूले में झूलने जैसा है। बाइक से चलने वाले वयस्क नागरिकों में सड़क के गड्ढों के कारण स्पाइन तथा कमर दर्द की बीमारी तेज़ी से बढ़ रही हैं। नगर पालिका क्षेत्र के सालार, कजियाना, पूरेहुसैन खां, ख़्वाजाहाल, पूरेखान, काशीपुर, मखदूम जादा, वजीरगंज, सोफियाना पूर्वी, सोफियाना दक्षिणी, कटरा आदि कई मोहल्लों में सड़को की स्थिति जर्जर हो गई है। जर्जर सड़को की मरम्मत के लिए पालिका के द्वारा कोई ध्यान नहीं दिए जाने के कारण अब लोगों की परेशानिया बढ़ गई है। तीन वर्ष पूर्व जल निगम द्वारा पाईप लाईन बिछाने के लिए शहर में जेसीबी मशीन द्वारा खोदाई कराई गई थी पक्की सड़कों को खोद कर पाईप लाईन तो बिछा दी लेकिन कार्यदायी संस्था मरम्मत के नाम पर मात्र खानापूर्ती कर चलती बनी।

नगर पालिका प्रशासन भी मौन धारण किए हुए है। जिससे पूरे शहर की सड़के बदहाल हो गई हैं। शहर के लोगों की लाख कोशिशों के बाद भी शहर की सड़कों में हुए गड्ढों को भरा नहीं जा सका। शहर की अधिकांश सड़कें नगरपालिका के अधीन हैं। सड़को की मरम्मत न होने के कारण इन सड़को पर चलने वाले राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
जल्द ही पालिका क्षेत्र की सड़कों का मरम्मत कार्य शुरु कराया जाएगा – रणविजय सिंह – अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका परिषद रुदौली

JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति