Monday, July 15, 2024
spot_img

खो-खो में मांझगांव व कबड्डी में खंडासा का रहा दबदबा

54 / 100

खो-खो में मांझगांव व कबड्डी में खंडासा का रहा दबदबा

अमानीगंज (अयोध्या)। शिक्षा क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय खंडासा के परिसर में स्थित मिनी स्टेडियम मे शनिवार को ब्लॉक स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि पवन सिंह व विशिष्ट अतिथि युवा भाजपा नेता महेश ओझा ने विजई प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किया। खो खो में कम्पोजिट विद्यालय मांझगांव व कबड्डी में मेजबान कम्पोजिट विद्यालय खंडासा का दबदबा रहा। खंड शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार मिश्रा ने सभी अतिथियों का स्वागत व आभार प्रकट किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षक बंशीधर द्विवेदी व संचालन शिक्षक अरुण द्विवेदी ने किया।
      

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि पवन सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार में बेसिक शिक्षा विभाग का कायाकल्प हुआ है सरकार ने शिक्षा के मंदिर को संवारने का काम किया है। खेलों से बच्चों में सामाजिक सौहार्द बढ़ता है तथा खेल उनके स्वास्थ्य के लिए भी लाभप्रद है। उन्होंने कहा कि हारने वाला ही एक दिन जीतता है बच्चों को हार से निराश होने की आवश्यकता नहीं है पूरी लगन से लगे रहे तो जीत अवश्य मिलेगी।
      

बालक वर्ग के उच्च प्राथमिक स्तर की 100 मीटर की दौड़ में कम्पोजिट विद्यालय डीली सरैया के निखिल, तथा 200 मी० मे कम्पोजिट मांझगांव के सूरज और 400 मीटर दौड़ में मांझगांव के ही शुभम ने बाजी मारी। प्राथमिक स्तर की 50 मीटर 100 मीटर की दौड़ में प्राथमिक विद्यालय खण्डासा के रोहित ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जूनियर स्तर की बालिका वर्ग की 100 मीटर दौड़ मे नरेन्द्र नगर की शिवानी चौहान, 200 मीटर व 400 मीटर की दौड़ में मांझगांव की चांदनी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा प्राथमिक स्तर की 50 मीटर मे खण्डासा की शाहजहां,100 मीटर की दौड मे माझगांव की पूजा व 200 मीटर की दौड़ में मांझगांव की आंचल ने बाजी मारी।

बालक वर्ग एवं बालिका वर्ग की जूनियर स्तर की कबड्डी प्रतियोगिता में खण्डासा विजई रहा। प्राथमिक स्तर की बालक वर्ग मे खण्डासा एवं बालिका वर्ग की कबड्डी में पूरा उर्फ सुमेरपुर ने मुकाबला जीता। प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर की बालक एवं बालिका वर्ग की खो-खो प्रतियोगिता न्याय पंचायत पूरा उर्फ सुमेरपुर के कंपोजिट विद्यालय मांझगांव ने जीती। खंड शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार मिश्रा ने कार्यक्रम की सफलता के लिए शिक्षा क्षेत्र के खेल शिक्षकों आयोजक शिक्षकों को धन्यवाद दिया तथा कार्यक्रम में पधारे अतिथियों का आभार प्रकट किया। और जिला स्तरीय प्रतियोगिता में शिक्षकों को और अधिक ऊर्जा के साथ प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया।
     

कार्यक्रम में प्रधान संघ के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष जितेंद्र सिंह बबलू, जय हिंद सिंह, अजय सिंह, भरत तिवारी, ज्ञान धर दुबे मदन, आलोक द्विवेदी, अंजनी सिंह, खेल शिक्षक उत्तम सिंह, दुर्गेश कुमार, विवेक पांडे बब्बू, बजरंग सिंह, समरजीत सिंह, अशोक तिवारी, शम्भू सिंह, राजेश सिंह, जितेंद्र शुक्ला, विवेक सिंह, अंगद कुमार, दयाशंकर तिवारी,  रीतू दुबे सहित भारी संख्या में शिक्षक उपस्थित रहे।

JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति