Friday, February 23, 2024
spot_img

अयोध्या में महाराष्ट्र भवन का किया ऐलान, राम मंदिर हिंदू आस्था का प्रतीक: सीएम एकनाथ शिंदे

56 / 100

अयोध्या में महाराष्ट्र भवन का किया ऐलान, राम मंदिर हिंदू आस्था का प्रतीक: सीएम एकनाथ शिंदे

मोदी योगी के नेतृत्व में हो रहा है भव्य राम मंदिर का निर्माण


राम मंदिर हिंदू आस्था का प्रतीक: सीएम एकनाथ शिंदे


अयोध्या में महाराष्ट्र भवन का किया ऐलान

अयोध्या। महाराष्ट्र मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अयोध्या पहुँचे एकनाथ शिंदे का हुआ भव्य स्वागत शहर के पंचशील होटल में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा अयोध्या और राम मंदिर हमारी आस्था का विषय है यह हमारी भावनाओं से जुड़ी है श्रद्धा और अस्मिता भी है अयोध्या हमारे लिए आत्मीयता का विषय है।

दिल में खुशी की लहर है 500 साल का इंतजार करने के बाद जो एक सपना लग रहा था हिंदू हृदय सम्राट बाला साहब ठाकरे का सपना था हिंदू विचारधारा संगठन का सपना था राम मंदिर हिंदू आस्था का प्रतीक है अस्मिता का प्रतीक है अयोध्या पहुंचकर मंदिर निर्माण भी देखा इतनी तेजी से काम होगा कोई सोच भी नहीं सकता था आज राम मंदिर पूरा होने जा रहा है यह सपना लग रहा था लेकिन तमाम राम भक्तों की आशा सपना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह काम शुरू हुआ और आगे बढ़ रहा है। जनवरी 2024 में मूर्ति स्थापना भी होगी इसके आगे भी काम चलता रहेगा।

राम मंदिर परिसर में एक अनुभव मिला राम मंदिर का निर्माण आगे बढ़ रहा है यह हमारे लिए और ज्यादा खुशी की बात है इस दौरान का दौरा राम मंदिर का निर्माण हो रहा है मोदी जी के नेतृत्व में हो रहा है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी उनका सहयोग कर रहे हैं उनकी निगरानी में मंदिर का निर्माण हो रहा है हमें धनुष बाण भी मिला है पार्टी का नाम भी मिला है मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार में प्रभु रामचंद्र जी का राम लला का आशीर्वाद लेने पहुंचा हूं सभी मेरे साथी मंत्री गण विधायक गण सांसद गण मौजूद है।

आज का दिन मेरे जीवन में सबसे बड़ा सौभाग्य का दिन है आज का दर्शन आज की यात्रा है मैं कभी जिंदगी में भूल नहीं पाऊंगा इससे पहले भी मैं आता था नियोजन करने आता था लेकिन आज मेरे कार्यकर्ताओं ने इस यात्रा का नियोजन किया है और यात्रा का नियोजन बहुत ही शानदार किया है महाराष्ट्र की पूरी सरकार अयोध्या में आई है हमारे डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी आए थे।। संत महंत का आशीर्वाद भी लूंगा। कई लोगों को इस से एलर्जी भी हुई है और दर्द भी हुआ है। विकास कार्यों को लेकर सीएम योगी को दिया धन्यवाद।

शिवसेना और भाजपा के लिए अयोध्या कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है यह हमारे लिए आस्था का विषय है यहां पर विकास के कार्य हो रहे हैं योगी जी को भी धन्यवाद दूंगा उनके मंत्रियों को भी धन्यवाद दूंगा देवेंद्र फडणवीस भी समय निकालकर अध्याय मैं उनको भी धन्यवाद दूंगा राम मंदिर बनने के बाद लोगों को रोजी-रोटी भी मिलेगी हमारी अयोध्या यात्रा आनंद देने वाली यात्रा है लेकिन कुछ लोग हैं जिनको तकलीफ होती है कई लोग जानबूझकर कई लोगों को हिंदुत्व की एलर्जी रही है और वह भी रही है ।

2014 में हिंदुत्व की सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्थिति में आई है समाज में एक जन जागरण हुआ सम्मान मिला आजादी के बाद भी जानबूझकर हिंदुत्व का अपमान कर रहे थे गलतफहमी फैला रहे थे हिंदुत्व जीवन प्रणाली है सभी को साथ लेकर चलने वाला हमारा हिंदू है हमारा हिंदू अन्य धर्मों का अनादर करने वाला नहीं है सबको साथ लेकर चलने वाला है। 2014 में हिंदुत्व की सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्थिति में आई है समाज में एक जन जागरण हुआ सम्मान मिला हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे काजू अयोध्या के बारे में विचार थी जो सोच थी वह कहते थे गर्व से कहो हम हिंदू है।

शिवसेना और भाजपा की विचारधारा एक है 2019 में लोगों को दिल में जो बात थी महाराष्ट्र में शिवसेना भाजपा की सरकार बने साथ में चुनाव लड़े थे चुनाव लड़ने के बाद लोगों की अपेक्षा थी कि सरकार भाजपा शिवसेना की बनेगी लेकिन खुशी की लालच में गलत कदम उठाया गया लेकिन हम लोगों ने आठ 9 महीने पहले इसको सुधार दिया जो अपेक्षा थी हमने वही सरकार स्थापित की
मोदी जी ने मंदिर भी बना दिया और तारीख भी बता दिया। हम दोनों की विचारधारा को लेकर अयोध्या में दर्शन के लिए आए हैं जो जानबूझकर लोग कर रहे हैं उनको पहले कई लोग कहते थे।

पहले मंदिर फिर सरकार लेकिन जिन्होंने राम मंदिर का विरोध किया वे कुछ नहीं कर पाए और आप बाला साहब ठाकरे का सपना पूरा करने का काम मोदी जी ने किया है लोग कहते थे मंदिर वहीं बनाएंगे तारीख नहीं बताएंगे।। मोदी जी ने मंदिर भी बना दिया और तारीख भी बता दिया 
मैं एयर कंडीशन ऑफिस में बैठकर काम करने वाला मुख्यमंत्री नहीं हूँ।


अब कुछ लोग गए 14 वर्ष का वनवास उनके पिताजी की जो मंसा थी जो सपना था उसके खिलाफ जाकर सत्ता की लालच में क्या-क्या किया।। आप आरोप लगाती जाइए हम काम से जवाब देंगे हमने कई ऐसे निर्णय लिए हैं जो पिछले सरकारों ने निर्णय नहीं लिए हमारी सरकार किसानों की है हमारी सरकार कामगारों की है हमारी सरकार की जा चुकी है महिला की है सब की है गरीब जनता की है मैं ऑफिस पर बैठकर घर में बैठकर काम करने वाला मुख्यमंत्री नहीं हूं मैं फील्ड में जाकर काम करता हूं ।

मैं मुंबई में कार्यकर्ताओं को ट्रेन से विदा करने आया था सब जानते हैं यह आदमी जमीन से जुड़ा हुआ है मैं एयर कंडीशन ऑफिस में बैठकर काम करने वाला मुख्यमंत्री नहीं हुं।। अयोध्या से हमारा पुराना रिश्ता है कार्य सेवा में भी की है ठाकरे साहब का जो रिश्ता अयोध्या से है जो नाता है वह राजनीतिक नहीं है भावनायिक हैं। अयोध्या में सीएम योगी से हुई वार्ता को लेकर हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे महाराष्ट्र भवन अयोध्या में बनाए जाने का महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे ने किया ऐलान।

JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति