Wednesday, April 17, 2024
spot_img

अवैध खनन जोरों पर, कार्रवाई से कतरा रहे जिम्मेदार

अवैध खनन जोरों पर, कार्रवाई से कतरा रहे जिम्मेदार

JOIN

निगहबानों की सरपरस्ती और खनन माफियाओं का उद्भव

गोंडा। थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में अवैध मिट्टी खनन का कारोबार आजकल खूब परवान चढ़ा हुआ है। थाना क्षेत्र में हर दिन तकरीबन आधा दर्जन गाँवों में खनन माफिया हजारों घन मीटर मिट्टी खनन बिना अनुमति के कर रहे हैं लेकिन, कारवाई का हंटर चलाने की जगह स्थानीय निगहबान इन खनन माफियाओं के सरपरस्त बने हुए हैं ।

जिससे अवैध खनन का यह काला कारोबार प्रमुख व्यवसाय की शक्ल ले रहा है और चारों दिशाओं में दर्जनों खनन माफियाओं का उद्भव हो रहा है। बीते दो दिनों की बात करें तो थाना क्षेत्र के परसापुर में रैपर मशीन से खनन कर रहा था। संबंधित हल्का लेखपाल सूचना के बावजूद नहीं पहुंचे और न ही कोई कार्रवाई की बेधड़क खनन चलता रहा।

मैनपुर में बाबा गया दीन डिग्री कालेज के निकट खनन माफियाओं ने दिन भर खनन किया सूचना के बाद न लेखपाल पहुंचे और न ही पुलिसकर्मी। इस खनन में स्थानीय दबंग भी संलिप्त रहे। थाना क्षेत्र के ही बालापुर, कोल्हमपुर, नगवा, किशुनदासपुर, शोभापुर, दुबौली, देवीनगर, गौरिया, सरायखत्री में रैपर मशीन से बिना अनुमति के खनन किया गया।

इन सभी मामलों में राजस्व निरीक्षकों ने कारवाई के नाम पर खनन बंद कराना तो दूर खनन करने वालों पर कारवाई भी नहीं की गई। वहीं इन सभी मामलों के बारे में जिलाधिकारी उज्जवल कुमार ने कहा कि सभी मामलों की जांच कराई जा रही है। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति