Sunday, April 21, 2024
spot_img

शार्ट-सर्किट से लगी आग में गृहस्थी जलकर हुई राख , दर्जनों घरों के उपकरण जले

शार्ट-सर्किट से लगी आग में गृहस्थी जलकर हुई राख , दर्जनों घरों के उपकरण जले

JOIN

नवाबगंज (गोण्डा) । थाना क्षेत्र के लौव्वावीरपुर में हाईटेंशन लाइन में हुए शार्ट-सर्किट के कारण एक परिवार की गृहस्थी जल कर राख हो गई वहीं शार्ट-सर्किट के कारण दर्जनों से अधिक घरों में हजारों के विद्युत उपकरण भी फुंके गए। गुरुवार की दोपहर में चल रही तेज हवाओं के चलते लौव्वावीरपुर के नकहा मजरे में रघुराज नगर टिकरी विद्युत उपकेंद्र से संचालित हाईटेंशन लाइन की तारें आपस में शार्ट होकर ठीक नीचे से जाने वाली केबल में चिपक गई जिससे केबल भी शार्ट हो गई।

केबल शार्ट होने के कारण मजरे में एक दर्जन से अधिक घरों में हजारों रुपये की कीमत के पंखे, मोटर, बोर्ड, बल्ब आदि उपकरण फुंक गये। वहीं गांव के ही संजय यादव पुत्र माता प्रसाद के घर में शार्ट-सर्किट के कारण लगी भीषण आग लग गई। कोई कुछ समझ पाता उससे पहले ही तेज हवाओं के कारण आग की लपटों ने पूरे घर को अपने आगोश में ले लिया। गांव वालों ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरीके से आग पर काबू पाया। संजय यादव ने बताया कि आग लगने के कारण अलमारी, साइकिल, बर्तन, कपड़े, संदूक, बिस्तर, ट्रंक, पंखा और लगभग 35000 रूपये की नगदी जलकर राख हो गई।

गांव के ही उमेश, राजू, राजेश, तुलसीराम, सरिता आदि ने बताया कि उनके मजरे में लगभग 20 घर हैं शार्ट-सर्किट के कारण अधिकतर घरों में तमाम विद्युत उपकरण भी फुंक गये हैं। राजस्व निरीक्षक परशुराम मिश्रा ने कहा कि मौके पर जाकर लगभग 01 लाख रुपये से अधिक की क्षति का आंकलन किया गया है जिसकी रिपोर्ट विद्युत विभाग को भेजी जाएगी।

नहीं उठा अवर अभियंता का फोन

आग लगने के बाद लाइन कटवाने के लिए ग्रामीणों ने कई बार अवर अभियंता रघुराज नगर टिकरी मुकेश अस्थाना को फोन मिलाया लेकिन उनका फोन नहीं उठा। जिसके बाद गाँव के ही एक व्यक्ति द्वारा अवर अभियंता नवाबगंज गुड्डू यादव को फोन कर घटना की सूचना दी गई। उनके द्वारा भी फोन मिलाया गया लेकिन मुकेश अस्थाना ने फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए अवर अभियंता नवाबगंज द्वारा किसी तरह लाइन कटवायी गई।

इस संबध में घटना के 02 घंटे बाद जब अवर अभियंता रघुराज नगर टिकरी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जल्द ही लाइन दुरूस्त करा दी जायेगी। जब उनसे पूछा गया कि घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए क्या ठोस कदम उठाए जायेंगे तो उन्होंने गैरजिम्मेदाराना तरीके से कहा कि अब ऐसा नहीं होगा।

JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति