Tuesday, October 3, 2023
spot_img

यूपी के जरिये पहली बार पूरा देश देखेगा मोटरसाइकिल रेस का रोमांच

60 / 100

यूपी के जरिये पहली बार पूरा देश देखेगा मोटरसाइकिल रेस का रोमांच

22 व 23 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में मोटो जीपी कराएगा आयोजन

लखनऊ। रेस हरदम रोमांच पैदा करती है। रंग-बिरंगे कपड़ों में प्रति घंटा 300 किमी या इससे अधिक गति की मोटरसाइकिल रेस तो और भी। फिलहाल उत्तर प्रदेश के जरिये भारत में पहली बार लोग इस रोमांचक रेस का दीदार कर सकेंगे। सिर्फ भारत ही नहीं पूरी दुनिया के करोड़ों लोग मीडिया एवं सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से इसे देख सकेंगे। यह आयोजन मोटो जीपी की तरफ से आने वाले 22 एवं 23 सितंबर को यहां ग्रेटर नोएडा स्थित बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में होगा।

ओडीओपी के गिफ्ट हैंपर के जरिये पूरी दुनिया जानेगी यूपी की खूबी
मोटरसाइकिल रेस के आयोजन से देश-दुनिया में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ब्रांड यूपी को और मजबूती मिलेगी। आयोजन के दौरान दुनिया भर से आये मेहमानों को ओडीओपी (एक जिला, एक उत्पाद) के गिफ्ट हैंपर दिए जाएंगे। इससे मुख्यमंत्री की पसंदीदा इस योजना की ब्रांडिंग होगी। साथ ही वैश्विक स्तर पर लोग यूपी की खूबियों से भी वाकिफ होंगे। आयोजन के पहले प्रचार-प्रसार के लिए कुछ महानगरों, खासकर दक्षिण भारत में भी कुछ कार्यक्रम होंगे। इन सभी जगहों और आयोजन स्थल पर भी ओडीओपी के उत्पादों के स्टाल लगाए जाने की योजना है। यह ओडीओपी उत्पादों के ब्रांडिंग में सोने पर सुहागा जैसा होगा।

इस तरह बनी पृष्ठभूमि
कुछ माह पूर्व द्रोणा स्पोर्ट्स के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) कार्मेलो ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर मोटरसाइकिल रेस के आयोजन के बाबत चर्चा की थी। उस मुलाकात में मुख्यमंत्री ने सहमति के साथ हर संभव मदद का भी भरोसा दिया था। यहीं से भारत की इस पहली ग्रैंड प्रिक्स (जीपी) मोटरसाइकिल रेसिंग इवेंट की भूमिका तैयार हुई। उल्लेखनीय है कि द्रोणा स्पोर्ट्स के पास वैश्विक स्तर पर इस रेस की आयोजक संस्था मोटो जीपी मोटरसाइकिल रेसिंग स्पोर्ट्स की ओर से व्यावसायिक अधिकार (कॉमर्शियल होल्ड) प्राप्त है। फेयर स्ट्रीट स्पोर्ट्स को यही अधिकार मोटो जीपी की ओर से भारत को प्राप्त हैं। मोटो जीपी मोटरसाइकिल रेसिंग की दुनिया की सबसे एवं प्रतिष्ठित संस्था है।

आयोजन से और मजबूत होगा योगी का ब्रांड यूपी
‘अंतरराष्ट्रीय स्तर के इस इवेंट से वैश्विक स्तर पर एक आधुनिक और प्रगतिशील राज्य के रूप में उत्तर प्रदेश की पहचान और मुकम्मल होगी। हॉस्पिटैलिटी और टूरिज्म सेक्टर को बढ़ावा मिलेगा। आयोजन स्तर पर दुनिया के करीब 276 ब्रांडों की मौजूदगी निवेशकों को यूपी की संभावनाओं की ओर आकर्षित करेगी।
नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव, खेल

JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति
%d bloggers like this: