Monday, July 15, 2024
spot_img

डीएम ने जनसंवाद कार्यक्रम में मतदाताओं को किया जागरूक

आगामी लोकसभा चुनाव में सभी लोग करें शतप्रतिशत मतदान – जिलाधिकारी

JOIN

आपका एक वोट तय करता है देश का प्रधानमंत्री

पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी अपने मताधिकार का जरूर करें प्रयोग

जिलाधिकारी ने जनसंवाद कार्यक्रम में मतदाताओं को किया जागरूक

जिलाधिकारी ने मतदान के लिए ग्रामीणों से किया जनसंवाद

गोंडा। मंगलवार को आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जनपद का मतदान प्रतिशत बढ़ाने एवं लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में ग्राम पंचायतों में जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। तहसील करनैलगंज गोण्डा की ग्राम पंचायत पतिसा भोंका विकासखंड हलधरमऊ, हीरापुर शाहपुर विकासखंड करनैलगंज, डेहरास विकासखंड परसपुर, धमरइया विकासखंड परसपुर में जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने जन संवाद कार्यक्रम में ग्राम वासियों से बातचीत कर उन्हें मतदान के प्रति जागरूक किया। उन्होंने गांव के सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि गांव के सभी लोग शतप्रतिशत मतदान करें। सभी ग्रामवासी ग्राम प्रधान के लिये होने वाले चुनाव की तरह ही सक्रियता दिखाते हुए देश के प्रधानमंत्री के लिए होने वाले चुनाव में भी अपना शत प्रतिशत मतदान करें। आपका एक वोट भारत की बनने वाली अगली सरकार का फैसला करेगी इसलिए आपका एक-एक वोट बहुत ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं का मतदान बढ़ाने के लिये महिलाओं को भी जागरूक किया। उन्होंने महिलाओं से कहा कि वह अपने मताधिकार का अवश्य प्रयोग करें। देश के लोकतंत्र में जितना हक पुरुष के वोट का है उतना ही हक महिलाओं के वोट का भी है। जिलाधिकारी ने बीएलओ को निर्देश दिए कि वह 18 से 19 वर्ष तक के नये युवाओं का वोट अवश्य बनाएं।

मनपसंद प्रत्याशी को ही वोट दें

– मनपसंद प्रत्याशी को ही वोट दे

जन संवाद कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने ग्रामवासियों से कहा कि प्रत्येक मतदाता को अपने मनपसंद प्रत्याशी को वोट देने का पूरा अधिकार है। प्रत्येक मतदाता अपने मनपसंद प्रत्याशी को बिना किसी भय, डर, लालच व दबाव के अपना वोट दें। जिलाधिकारी ने सभी ग्राम वासियों को आश्वासन दिया कि आपके मताधिकार के प्रयोग के बीच किसी भी असामाजिक तत्व को नहीं आने दिया जायेगा। आपका मताधिकार का अधिकार संवैधानिक अधिकार है किसी भी व्यक्ति को इस अधिकार का हनन करने की इजाजत नहीं है। जिला प्रशासन द्वारा मतदान के बीच अव्यवस्था फैलाने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन द्वारा पूरा प्रयास किया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान हो। इस दौरान जिलाधिकारी ने ग्राम वासियों के द्वारा बताई गई जनसमस्याओं को भी अधिकारियों के माध्यम से निस्तारित करवाया। उन्होंने जनशिकायतों को सुनते हुए संबंधित अधिकारी को तत्काल निस्तारित करने के निर्देश दिए। इस मौके पर उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक डीआरडीए, डीपीआरओ लालजी दूबे, जिला प्रोबेशन अधिकारी, बीएसए, समाज कल्याण अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, एसएचओ करनैलगंज, बीडीओ, लेखपाल, राजस्व निरीक्षक, सीडीपीओ, ग्राम पंचायत सचिव, ग्राम प्रधान, बीएलओ, सचिव व अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

उपस्थित जनसमूह
JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति