Friday, February 23, 2024
spot_img

मंडलायुक्त ने की जल जीवन मिशन की समीक्षा

51 / 100

मंडलायुक्त ने की जल जीवन मिशन की समीक्षा

JOIN

50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों की समीक्षा, कार्यदाई संस्था निर्माण में गुणवत्ता का दें विशेष ध्यान : मंडलायुक्त

गोंडा। सोमवार को मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने कमिश्नरेट में मंडल के अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ व 50 लाख के ऊपर लागत की निर्माणाधीन सड़कों व भवन परियोजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने समीक्षा बैठक के दौरान उपस्थित अधिकारियों व कार्यदायी संस्था आरईएस, सिंचाई विभाग, पुलिस आवास निगम, सिडको, राजकीय निर्माण निगम आदि विभागों के प्रतिनिधियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन परियोजनाओं के निर्माण कार्य हेतु धनराशि प्राप्त हो गई हैं उन परियोजनाओं का कार्य निश्चित समय अवधि के अंतर्गत कार्यदाई संस्थाएं पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। बैठक के दौरान मंडलायुक्त ने कहा कि निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने तथा गुणवत्तापूर्ण एवं समय के अंदर कार्य पूर्ण किए जाएं उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं से संबंधित निर्माण कार्यों की समीक्षा की तथा समय से काम पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता अथवा मानक विहीन व अनियमितता पाई जाती है तो संबंधित के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि निर्माण में प्रयुक्त सामग्री की गुणवत्ता जांच के बाद ही निर्माण कार्य में प्रयुक्त किए जाएं। उन्होंने कहा कि जिन कार्यों को पूर्ण कराने में बजट की आवश्यकता हो उसके लिए शीघ्र अतिशीघ्र प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजें जिससे कि कार्य में बाधा न उत्पन्न हो व निर्माण कार्य ससमय पूर्ण कराया जा सके। बैठक में मंडलायुक्त ने समस्त कार्यदाई संस्थाओं को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों का श्रम विभाग में पंजीकरण कराया जाए।

मंडलायुक्त ने जल जीवन मिशन की मंडलीय समीक्षा की

बैठक में जल जीवन मिशन कार्यक्रम के तहत मंडल के सभी जनपदों में चल रही समस्त परियोजनाओं पर विस्तृत रूप से समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान जल जीवन मिशन के लिये चिन्हित कार्यदायी संस्थाओं को कड़े निर्देश दिये कि कार्यों में और तेजी लायी जाये। मंडलायुक्त ने कहा कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता से किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं होना चाहिए। यह परियोजनाएं लंबे समय के लिए बनाई जा रही हैं अतः गुणवत्ता से समझौता बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा है कि सभी परियोजनाओं को समय से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। निर्माणाधीन परियोजनाओं के प्रगति के संबंध में समय-समय पर समीक्षा करते रहे।
बैठक में गोण्डा बहराइच श्रावस्ती बलरामपुर के सीडीओ व सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति