Sunday, February 25, 2024
spot_img

हरियाणा हमारे दिलों में रहेगी : प्रेम चंद साव (डेलीगेट यूस, झारखंड)

हरियाणा हमारे दिलों में रहेगी : प्रेम चंद साव (डेलीगेट यूस, झारखंड)

JOIN


झारखंड/रांची/धनबाद: 50 डेलिगेट्स की टीम हरियाणा के धर्मक्षेत्र , कुरूक्षेत्र में अपने कदम रखे 23 नवंबर से 02 दिसंबर तक सभी डेलिगेट्स ने हरियाणा राज्य को एक्सप्लोर किया। झारखंड राज्य के धनबाद जिले के डेलिगेट प्रेम चंद साव ने हमारे संवाददाता के सवालों पर साक्षात्कार देते हुए बताया कि एक भारत श्रेष्ठ भारत को मूर्त रूप देने की दिशा में ये माननीय प्रधानमंत्री जी की ये सराहनीय कदम है। 23 नवंबर को हमारे टीम को झारखंड की राज्यसभा सदस्या माननीय महुआ माझी ,झारखंड सरकार ने हरियाणा के लिए रांची रेलवे स्टेशन से फ्लेग आफ किया और मंगल यात्रा की कामना की।
हमारी टीम का हरियाणा कुरुक्षेत्र की धरती में हरियाणवी अंदाज में पगड़ी के साथ स्वागत हुआ।हमने कर्नाल डेयरी फार्म गया , ब्रह्मसरोवर में आरती में हिस्सा लिया, भद्रकाली शक्ति पीठ, संध्या आरती में हिस्सा लिया,रसायन मुक्त खेती के लिए कृषि फार्म भ्रमण किया, गौशाला देखा जहां गायों पर रिसर्च हो रही थी, प्रसिद्ध गुरुकुल संस्थान घुमा जहां शिक्षकों और छात्रों से मिलने का अवसर मिला जिससे वहां के शिक्षा पद्धति से अवगत हुए, ज्योतिसर सरोवर अर्थात् गीता के जन्मस्थली में आशीर्वाद प्राप्त किया और भ्रमण किया, श्रीकृष्ण द्वारा अर्जुन को दिए गये ज्ञान के वृक्ष जिवंता वृक्ष को प्रणाम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।
यात्रा के दौरान प्रेम चंद साव द्वारा क्राफ्टेड क्विज में सभी डेलिगेट्स ने हिस्सा लिया इस क्विज को भारत के शिक्षा मंत्रालय द्वारा प्रशंसा की गई। पैनोरमा और विज्ञान केंद्र कुरुक्षेत्र में श्री साव और वहां उपस्थित सभी डेलिगेट्स ने बर्नोली के सिद्धांत को प्रैक्टिकली समझा। साथ ही अभिमन्युपुर के सूर्य-कुंड का भी भ्रमण किया जहां पर उन्होंने स्थानीय पुजारी , प्रधान,सरपंच और गुरूजी से उस धर्मस्थल के महत्व को समझा।
चंडीगढ़ में राक गार्डन, रोज गार्डन, राजभवन और माननीय राज्यपाल से मिलने का अवसर मिलना अपने आप में सौभाग्य की बात है। योगा, नृत्य, शायरी, गजल , गीत आदि के साथ ही फन और मस्ती भी हुई।

@Indian Institute of Information Technology Ranchi
@iiitranchiofficial
@IIITRanchi

IIITRanchi #YuvaSangam #YuvaSangam3

@MyGov
@SITHARAMtg
@AzadiKaAmritMahotsav
@EBSB_Edumin
@MinOfCultureGoI
@NITKURUKSHETRA
@minmsme
@EduMinOfIndia
@AICTE_INDIA
@PMOIndia
@YASMinistry
@mygovindia

JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति