अयोध्यालाइव

Wednesday, July 6, 2022

SRH vs PBKS : पंजाब किंग्स ने 5 विकेट जीता मुकाबला

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest

Listen

Advertisements

SRH vs PBKS : पंजाब किंग्स ने 5 विकेट जीता मुकाबला,हैदराबाद को हराकर छठे नंबर पर रही टीम

SRH vs PBKS : पंजाब ने जीता आखिरी लीग मुकाबला, हैदराबाद को पांच विकेट से हराया पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हराकर लीग का आखिरी मुकाबला अपने नाम किया। हैदराबाद के 158 के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम ने 15.1 ओवर में पांच विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।किंग्स की तरफ से लियम लिविंगस्टोन ने सबसे अधिक रन बनाए। वह 22 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद रहे।

158 रन के लक्ष्य के जवाब में पंजाब किंग्स लगातार अंतराल में विकेट गंवाती रही, लेकिन पांचवें नंबर पर आए लिविंगस्टोन अंत तक खड़े रहे। जॉनी बेयरस्टो के रूप में टीम को पहला झटका फारुखी ने दिया। दूसरे विकेट के रूप में शाहरुख खान पवेलियन लौटे, जिन्हें उमरान मलिक ने निपटाया। उमरान की जानलेवा पेस से अपनी पसलियां चोटिल करवा बैठे मयंक अग्रवाल सिर्फ 1 रन बनाकर सुंदर की फिरकी में फंसे। चंद ओवर बाद अच्छी बल्लेबाजी कर रहे शिखर धवन फारूखी का दूसरा विकेट हुए। यहां से जिनेश शर्मा और लिविंगस्टोन के बीच बढ़िया साझेदारी हुई और पंजाब आसानी से 29 बॉल पहले ही मैच जीत गई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने आठ विकेट पर 157 रन बनाए थे। पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने बेहद अनुशासित बॉलिंग की। अर्शदीप सिंह ने भारतीय टीम में चयन का जश्न किफायती गेंदबाजी के साथ मनाते हुए चार ओवर में सिर्फ 25 रन दिए। वहीं हरप्रीत बरार ने चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिएस उन्होंने प्रियम गर्ग, राहुल त्रिपाठी और एडेन मार्कराम को पवेलियन भेजा।

सनराइजर्स के लिए इस सत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने एक बार फिर अच्छी शुरूआत की, लेकिन उसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके, उन्होंने 32 गेंद में 43 रन बनाए। त्रिपाठी ने इस सत्र में 400 रन पूरे किए, लेकिन 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। भारतीय टीम में नहीं चुने जाने की टीस कहीं न कहीं उनके प्रदर्शन पर हावी थी और वह खुलकर स्ट्रोक्स भी नहीं खेल सके।

रोमारियो शेफर्ड ने 15 गेंद में नाबाद 26 और वाशिंगटन सुंदर ने 19 गेंद में 25 रन बनाकर सनराइजर्स को 150 रन के पार पहुंचाया। दोनों ने 4.5 ओवर में छठे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की। आखिरी चार ओवर में 50 से अधिक रन बने। नाथन एलिस ने चार ओवर में 40 रन देकर तीन विकेट लिए, लेकिन आखिरी ओवरों में महंगे साबित हुए। एलिस ने लगातार दो गेंदों पर विकेट चटकाये लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें हैट्रिक नहीं लेने दी। वह अगली गेंद पर हालांकि रन आउट हो गए।

Hi Friends, This is my YouTube Channel. Please Subscribe and Support this Youtube Channel To Grow

CYCLE STUNT IN RAM KI PAIDI AYODHYA

SRH – 157/9 (20 Over) – सनराइजर्स हैदराबाद की पारी, हाइलाइट्स
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को पहला झटका तीसरे ओवर में लगा। प्रियम गर्ग कगिसो रबाडा की गेंद पर मयंक अग्रवाल के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद आए राहुल त्रिपाठी ने अभिषेक शर्मा के साथ अच्छी साझेदारी।

राहुल त्रिपाठी और अभिषेक शर्मा ने 47 रनों की साझेदारी की। राहुल त्रिपाठी के रूप में दूसरा झटका हैदराबाद को लगा। हरप्रीत बरार की लेग साइड पर जाती गेंद पर त्रिपाठी शिखर धवन को कैच दे बैठे। अगर राहुल इस गेंद को छोड़ते तो ये वाइड होगी। त्रिपाठी ने 18 गेंदों में 20 रन बनाए।

इसके बाद अभिषेक शर्मा ने अपनी पारी को अच्छे ढंग से आगे बढ़ाया, लेकिन वह अपने अर्धशतक से चूक गए। अभिषेक शर्मा 43 रन बनाकर आउट हुए। 32 गेंदों में खेली इस पारी में अभिषेक ने 2 छक्के और 5 चौके जड़े। अभिषेक शर्मा का कैच लियाम लिविंगस्टोन ने बॉउंड्री लाइन पर पकड़ा।

विकेट कीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन अंतिम मैच में भी कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके, चौथे विकेट के रूप में वह मात्र 5 रन बनाकर आउट हुए। वह नेथन एलिस की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद एडेन मारक्रम 21 के स्कोर पर हरप्रीत बरार का शिकार हुए।

वाशिंगटन सुन्दर ने अंतिम ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की और महत्वपूर्ण रन जोड़े। उन्होंने रोमारियो शेफर्ड के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की। वाशिंगटन सुन्दर 19 गेंदों में 25 रन बनाए, इसमें उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का लगाया।

रोमारियो शेफर्ड ने भी अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाए, उन्होंने 15 गेंदों में 26 रन बनाए।

पंजाब किंग्स गेंदबाजी
हरप्रीत बरार सबसे शानदार गेंदबाज रहे, उन्होंने 4 ओवरों में 26 रन देकर 3 बड़े विकेट चटकाए। कागिसो रबाडा ने 4 ओवरों में 38 रन दिए और 1 विकेट हासिल किया। अर्शदीप सिंह ने 4 ओवरों में 25 रन दिए, उनको कोई विकेट नहीं मिला। लियाम ने भी 4 ओवरों में 25 रन दिए और कोई विकेट नहीं चटका सके।

पंजाब किंग्स प्लेइंग 11 – जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, प्रेरक मांकड़, शाहरुख़ खान, मयंक अग्रवाल, जितेश शर्मा, लियाम लिविंगस्टोन, नेथन एलिस, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा

सनराइजर्स हैदराबाद प्लेइंग 11- अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन, एडेन मार्क्रम, वाशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफर्ड, फ़ज़ालहक़ फ़ारूक़ी, भुवनेश्वर कुमार, जगदीश सुचित, उमरान मलिक

SRH vs PBKS: टीमें इस प्रकार हैं
सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad)

अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरण, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफर्ड, मार्को यानसेन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल , भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन।

पंजाब किंग्स (Punjab Kings)

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, हरप्रीत बराड़, शाहरुख खान, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, ईशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज अंगद बावा, ऋषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, रितिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व ताएदे, भानुका राजपक्षे, बेनी हॉवेल।

मैच से पहले
दोनों टीमें तब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गयी थीं जब गुरूवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने शीर्ष पर चल रही गुजरात टाइटन्स को हरा दिया था। सनराइजर्स हैदराबाद अपने कप्तान केन विलियमसन के बिना होगी जो अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिये न्यूजीलैंड लौट गये हैं।

उनकी अनुपस्थिति में या तो भुवनेश्वर कुमार या फिर निकोलस पूरण के सत्र के अंतिम मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने की उम्मीद है। सनराइसर्ज हैदराबाद ने लगातार पांच मैचों में मिली हार का सिलसिला मुंबई इंडियंस पर तीन रन की करीबी जीत से तोड़ा था जबकि पंजाब किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स से 17 रन की हार का सामना करना पड़ा था।

बल्कि अगर मयंक अग्रवाल की टीम के सत्र के प्रदर्शन की बात की जाये तो यह काफी अनिरंतर रहा जिसमें टीम लगातार दो मैच नहीं जीत सकी। आरसीबी को 54 रन से हराने के बाद पंजाब को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ‘करो या मरो’ के मुकाबले में बल्लेबाजी क्रम के चरमराने से हार मिली।

 https://www.ayodhyalive.com/11613-2/

https://go.fiverr.com/visit/?bta=412348&brand=fiverrcpa

https://amzn.to/38AZjdT

अयोध्यालाइव टेलीग्राम चैनल में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ें

ADVERTISEMENT
Advertisements

Related News

Leave a Reply

JOIN TELEGRAM AYODHYALIVE

Currently Playing
Coming Soon
देश का सबसे प्रभावशाली प्रधानमंत्री कौन रहा है?
देश का सबसे प्रभावशाली प्रधानमंत्री कौन रहा है?
देश का सबसे प्रभावशाली प्रधानमंत्री कौन रहा है?

Our Visitor

119430
Users Today : 112
Total Users : 119430
Views Today : 162
Total views : 154004
July 2022
M T W T F S S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
Currently Playing
July 2022
M T W T F S S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031

OUR SOCIAL MEDIA

Also Read

%d bloggers like this: