Friday, June 21, 2024
spot_img

भूमि की दावेदारी के लिए दोनों पक्ष प्रस्तुत करें कागजात – एसडीएम शत्रुघ्न पाठक

भूमि की दावेदारी के लिए दोनों पक्ष प्रस्तुत करें कागजात – एसडीएम शत्रुघ्न पाठक

JOIN

नवाबगंज (गोण्डा) कस्बे के गोलाबाजार मोहल्ले में स्थित पाटीदार मंदिर के पूरब खाली पड़ी जमीन पर चोरी-चुपके मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा निर्माण की नीयत से शनिवार की देर रात खुदाई शुरू की गई थी। जिसकी जानकारी होने पर हिंदू समुदाय के लोगों ने आपत्ति जताई जिसके बाद मौके पर दोनों समुदायों के मध्य तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। सूचना मिलने पर मौके पर पंहुचे प्रभारी निरीक्षक करूणाकर पांडे ने दोनों पक्षों को शांत कराया था। विवाद के बाद मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।

शनिवार को हिंदू समुदाय के शैलेन्द्र, गौतम, दिलीप, आदि लोगों द्वारा सामूहिक रूप से तहरीर देकर अवैध निर्माण रोकने की मांग की गई थी। सोमवार को उपजिलाधिकारी तरबगंज शत्रुघ्न पाठक के आदेश पर नायब तहसीलदार रंजन वर्मा, राजस्व निरीक्षक परशुराम मिश्रा, लेखपाल ओमप्रकाश वर्मा और प्रभारी निरीक्षक मौके पर पंहुचे। मौके का निरीक्षण करने के बाद मंदिर के पूरब खाली पड़ी जमीन के स्वामित्व को लेकर हिंदू और मुस्लिम समुदाय का प्रतिनिधित्व कर रहे लोगों की उपस्थिति में दोनों पक्षों को पुलिस, राजस्व टीम और नगर पालिका के कर्मचारियों की उपस्थिति में निर्देशित किया गया कि विवादित भूमि के मालिकाना हक के संबंध में एक हफ्ते में संबंधित साक्ष्य और अभिलेख उपजिलाधिकारी तरबगंज के समक्ष प्रस्तुत करें।

तदुपरांत उपजिलाधिकारी के द्वारा अभिलेखों और साक्ष्यों के आधार पर अंतिम निर्णय किया जायेगा। अंतिम निर्णय के बाद ही स्वामित्व पाने वाला पक्ष निर्माण कर सकता है। तबतक दोनों पक्ष यथास्थिति बनाये रखेंगे। इस दौरान नगर पालिका के बाबू अमित श्रीवास्तव, निसार अहमद, शोहराब,गौतम, अजय, अनुराग, संतोष, कस्बा चौकी प्रभारी योगेश प्रताप सिंह, उपनिरीक्षक सुनील कुमार, मुख्य आरक्षी अखिलेश सिंह, आरक्षी उत्कर्ष राय, महिला आरक्षी प्रिंसी बाजपेई सूरज लाल गुप्ता सहित भारी संख्या में दोनों पक्षों के लोग मौजूद रहे।

JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति