अयोध्यालाइव

Tuesday, August 9, 2022

जाम व अतिक्रमण से कराह रही रुदौली, आए दिन लगा रहता है लम्बा जाम जनता बेहाल

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest

Listen

जाम व अतिक्रमण से कराह रही रुदौली, आए दिन लगा रहता है लम्बा जाम जनता बेहाल

दलसराय़ (अयोध्या)। रूदौली नगर पालिका क्षेत्र में भीषण गर्मी में अतिक्रमण एवं जाम की समस्या से राहगीरों और वाहन चालकों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।लेकिन इसके बाद भी प्रशासन व सरकारी अमला कोई ध्यान नहीं दे रहा है ।जिसके चलते लोगों द्दारा किए जा अतिक्रमण और जाम की समस्या आए दिन काफी तेजी बढ़ती जा रही है।

रूदौली नगर में हर तरफ अतिक्रमण ही अतिक्रमण नजर आ रहा है। नगर की मुख्य सडक़ों से लेकर गलियों तक में अतिक्रमण का पूरा असर देखा रहा है।नगर का कोई भी ऐसा मार्ग या मोहल्ला बाकी नहीं बचा है जहां अतिक्रमण न हो लेकिन इसके बाद भी स्थानीय प्रशासन और नगर पालिका को इससे निजात दिलाने के लिए फुर्सत ही नहीं है ।

सबसे जटिल समस्या कटरा तिराहे से नवाब बाजार होते हुए रेलवे स्टेशन तक, कटरा तिराहे से रेछघाट रोड पर पौशाला तक, कटरा तिराहे से नगरपालिका परिषद कार्यालय होते हुए मीरापुर मोड़ तक, नवाब बाजार से शेखाना होते हुए गैस सर्विस कार्यालय तक, नवाब बाजार से टेढीबाजार बाजार होते हुए अमानीगंज मोड़ तक सहित मुख्य सडक़ों पर इस कदर से अतिक्रमण रहता है कि पैदल तक चलना फिरना मुश्किल हो जाता है।

इसके अलावा और कुद्दूसी मार्केट से सब्जी बाजार तक झुनझुनवाला के सामने से कोठी तक, कटरा से मदन होटल व कटरा से अज्जू होटल कटरा से कोपई विश्वकर्मा मार्ग कसाईबाड़ा से कोठी होते हुए तिपाई तक की सडक़ पर भी जबरदस्त अतिक्रमण हमेशा बना रहता है।

बढ़ते हुए अतिक्रमण का मुख्य कारण मुख्य सडक़ों पर लगने वाले फल और सब्जियों के चाट के ठेले हैं ऊपर से दुकानदारों द्वारा नालियों के ऊपर व उसके बाहर लगाए गए तख्त एवं त्रिपाल लगाने से भी अतिक्रमण काफी बढता है जिसकी वजह से आए दिन जाम की समस्या उत्पन्न होती रहती है इसी जाम में छात्रों को विद्यालय ले जाने वाले वाहन ,सरकारी अमलो, एंबुलेंस के साथ साथ आम जनों की गाडिय़ां भी फसती रहती हैं वहीं कटरा मोहल्ले में एक स्थान पर हमेशा सैकड़ों मोटरसाइकिल सडक़ पर खड़ी रहती है।

नगर में स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, आर्यावर्त ग्रामीण बैंक, एचडीएफसी बैंक, बैंक आफ इंडिया व कई बैंकों में पार्किंग की व्यवस्था न होने से बैंकों में रुपया जमा करने व निकालने आने जाने वाले ग्राहक अपनी अपनी साइकिल मोटरसाइकिल व चार पहिया वाहन सडक़ पर ही खड़ी करके बैंक आदि जगहों पर चले जाते हैं जिस कारण भी जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है।

रूदौली नगर पालिका प्रशासन नगर में अतिक्रमण हटाने के नाम पर स्थानीय प्रशासन उदासीन है। वहीं सामाजिक कार्यकर्ता मेराज अंसारी, रईस आलम, खुरशेद आलम व मोहम्मद कासिम,विजय कुमार गुप्ता आदि लोगों ने नवाब बाजार चौराहे पर एक स्थायी ट्रैफिक पुलिस तैनात कराने की प्रशासन से मांग की है।

: https://www.ayodhyalive.com/जाम-व-अतिक्रमण-से-कराह-रही/

अयोध्यालाइव समाचार youtube चैनल को subscribe करें और लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहे।
https://www.youtube.com/channel/UCs8PPJM3SmMZdIMQ6pg4e1Q?sub_confirmation=1

ADVERTISEMENT

Related News

Leave a Reply

JOIN TELEGRAM AYODHYALIVE

Currently Playing
Coming Soon
देश का सबसे प्रभावशाली प्रधानमंत्री कौन रहा है?
देश का सबसे प्रभावशाली प्रधानमंत्री कौन रहा है?
देश का सबसे प्रभावशाली प्रधानमंत्री कौन रहा है?

Our Visitor

123412
Users Today : 69
Total Users : 123412
Views Today : 96
Total views : 159381
August 2022
M T W T F S S
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
Currently Playing

OUR SOCIAL MEDIA

Also Read

%d bloggers like this: