Monday, July 15, 2024
spot_img

स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में क्रांतिकारी पहल: नारायणा हेल्थ प्रस्तुत करता है, भारत की पहली मेडिकल डॉक्यू-ड्रामा सीरीज – “इनसाइडर”

स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में क्रांतिकारी पहल: नारायणा हेल्थ प्रस्तुत करता है, भारत की पहली मेडिकल डॉक्यू-ड्रामा सीरीज – “इनसाइडर”

JOIN

इस सीरीज में अविश्वसनीय चुनौतियों को पार करने वाले रोगियों की अद्भुत व प्रेरणादायक कहानियां दिखाई जाएंगी।

गोल्डन आवर के महत्व पर प्रकाश डालती मेडिकल डॉक्यू-ड्रामा सीरीज – “इनसाइडर”

बैंगलोर, 21 मार्च, 2024 – स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में भारत का अग्रणी संस्थान नारायणा हेल्थ ने बेहद ही हर्ष के साथ अपनी नई मेडिकल डॉक्यू-ड्रामा सीरीज – “इनसाइडर” का अनावरण किया। इस तरह की यह पहली सीरीज है जो हेल्थ इमरजेंसी की स्थितियों के बारे में जानकारी प्रदान करती है, साथ ही उन मरीजों की सच्ची कहानियों को भी साझा करती है, जिन्होंने अविश्वसनीय चुनौतियों का सामना किया। यह सीरीज आपात स्थिति में उन नाजुक क्षणों और गोल्डन आवर के महत्व पर प्रकाश डालती है और इन अनुभवों का मरीजों और उनके परिवारों पर कितना गहरा प्रभाव पड़ा है, उसे भी दर्शाती है।

इसी को लेकर डॉक्टरों, मरीजों, हेल्थकेयर पेशेवरों, पत्रकारों और अन्य लोगों के साथ एक विशेष प्रिव्यू इवेंट किया गया, जिसमें सीरीज की भावनात्मक और जीवन को बदलने की क्षमता को दिखाया गया। 27 मार्च को विशेष रूप से जियो सिनेमा, जियो टीवी और टीवी+ पर 10 प्रभावशाली एपिसोड के प्रीमियर के साथ “इनसाइडर” जीवन-घातक आपात स्थितियों का सामना करने वाले मरीजों की सच्ची कहानियों को दिखायेगा। दर्शक मरीजों के संघर्ष और जीवन बचाने के लिए लड़ रही चिकित्सा टीमों के अद्भुत प्रयासों को देखेंगे। प्रत्येक एपिसोड में कहानियों को व्यक्तिगत दृष्टिकोण देने के लिए मरीज या उनके परिवारजनों ने आपातकालीन स्थिति में हुए अपने अनुभवों को साझा किया है।

“इनसाइडर” की शक्तिशाली कहानियों से प्रेरित होकर, नारायणा हेल्थ ने एक क्रांतिकारी पहल – नारायणा इमरजेंसी एम्बुलेंस रिस्पांस, एन.ई.ए.आर (नियर) की भी घोषणा की। इमरजेंसी की स्थिति में, हर सेकंड मायने रखता है, इसी को ध्यान में रखते हुए इस पहल को शुरू किया गया है। नियर, टेक्नोलॉजी के माध्यम से उपयोगकर्ता के स्थान का पता लगाता है और निकटतम एम्बुलेंस टीम को तुरंत भेजकर आपातकालीन रिस्पॉन्स को और भी तेज बना देता है। पूरे देश में सिंगल आपातकालीन नंबर के साथ नियर एंबुलेंस आने तक सपोर्ट और एक्सपर्ट मार्गदर्शन प्रदान करता है।

नारायणा हेल्थ के फाउंडर और चेयरमैन डॉ. देवी शेट्टी ने कहा कि “इनसाइडर” के साथ, नारायणा हेल्थ आपातकालीन देखभाल की पूरी जानकारी सीधे दर्शकों तक पहुंचाएगी। ये हमारी स्वास्थ्य देखभाल टीमों के संघर्ष और अटूट समर्पण की कहानियाँ हैं। हमारा मानना है कि यह सीरीज लोगों को प्रेरित करेगी और ‘गोल्डन आवर’ के दौरान तेजी से रिस्पॉन्ड करने के महत्व पर प्रकाश डालेगी – गोल्डन आवर वो महत्वपूर्ण समय है जिसमें आपातकालीन स्थिति में तेजी से हस्तक्षेप करने से बहुत फर्क पड़ सकता है”

नारायणा हेल्थ के मैनेजिंग डायरेक्टर और ग्रुप सी.ई.ओ डॉ. इमैनुएल रूपर्ट ने कहा कि “इनसाइडर” के साथ, नारायणा हेल्थ जागरूकता से आगे बढ़कर सशक्तिकरण पर जोर देता है। यह सीरीज आपात स्थितियों की वास्तविकताओं के बारे में बताती है, जिसमें दिखाया गया है कि मेडिकल इमरजेंसी के समय आस-पास खड़े लोग, इमरजेंसी डॉक्टर एवं स्पेशलिस्ट क्या-क्या करते हैं। हमारी नियर पहल के साथ, ‘इनसाइडर’ एक शक्तिशाली माध्यम है। हम चाहते हैं कि लोगों के पास नाजुक क्षणों में रिस्पॉन्ड करने के लिए जरूरी ज्ञान हो और इसका आश्वासन हो की नियर के माध्यम से उनके पास जल्द से जल्द मेडिकल सहायता पहुंच सकेगी।

27 मार्च से शुरू होने वाली “इनसाइडर” के साथ इस ज्ञानवर्धक यात्रा की शुरुआत करते हुए हमसे जुड़ें। वास्तविक जीवन की कहानियाँ देखने, आवश्यक आपातकालीन देखभाल उपाय जानने और समय पर हस्तक्षेप का सही अर्थ जानने के लिए Jio सिनेमा, Jio TV और TV+ पर ट्यून करें।

JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति