Sunday, April 21, 2024
spot_img

महाराजा देवी बक्श सिंह पर होगा गोंडा मेडिकल कालेज का नाम- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


🔴मुख्यमंत्री ने गोण्डा में 1689 करोड़ की विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

🔴अयोध्या में होने वाले विकास से गोण्डा का भी होगा विकास – मुख्यमंत्री

🔴विकसित उत्तर प्रदेश के लिए विकसित गोण्डा होना आवश्यक है – मुख्यमंत्री

🔴गोण्डा के विकास के लिए सरकार के खजाने हमेशा खुले हैं – मुख्यमंत्री

गोंडा। गुरूवार को जनपद के शहीदे ए आजम भगत सिंह टामसन इंटर कॉलेज परिसर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बटन दबाकर 1689 करोड़ की 422 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया। इस मौके पर माननीय मुख्यमंत्री ने कई शासकीय योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र आदि भी वितरित किए। माननीय मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत राधा कश्यप व सुनीता कश्यप को प्रमाण पत्र दिया गया, वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत साफिया बानो को घर की चाबी दी गई।

JOIN

प्रधानमंत्री मत्स्य योजना के तहत वंदना यादव को डेमो चेक दिया तथा मैकेनाइजेशन योजना के तहत राम मनोहर मौर्य, अंकिता सिंह व साधना सिंह को चाबी दी गयी। इस मौके पर माननीय मुख्यमंत्री ने गोंडा की जनता को संबोधित भी किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा की गोंडा अयोध्या से सटा हुआ जिला है। अयोध्या में होने वाले विकास का सर्वाधिक लाभ गोंडा को ही होगा। उन्होंने कहा कि आज जिन परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया है उन योजनाओं का लाभ गोंडा की जनता को मिलेगा और जनपद का विकास होगा। उन्होंने कहा आज हमारा देश बदल चुका है हम लोग आज नए भारत में रह रहे हैं। देश में सुरक्षा का बेहतर माहौल है।

भारत आज पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है। प्रधानमंत्री जी का कहना है कि हमारा संकल्प विकसित भारत है। विकसित भारत के लिए विकसित उत्तर प्रदेश जरूरी है और विकसित उत्तर प्रदेश के लिए विकसित गोंडा भी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि आज बेटी और व्यापारी दोनों सुरक्षित हैं। डबल इंजन की सरकार है तो आपकी आस्था का सम्मान है।
मुख्यमंत्री ने गोंडा की जनता के समक्ष घोषणा करते हुए कहा कि जनपद में बनाए गए मेडिकल कालेज का नाम महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी महाराजा देवी बक्श सिंह के नाम पर रखा जायेगा। मेडिकल कालेज में उनकी प्रतिमा लगाई जाएगी एवं उनका स्वतंत्रता संग्राम का इतिहास भी लिखा जाएगा। आने वाली पीढ़ी को उनके इतिहास से प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि उन्हें गोंडा आकर काफी प्रसन्नता हुई है गोंडा पहले के अपेक्षा काफी साफ-सुथरा हो गया है यहां के जनप्रतिनिधि भी हमेशा जिले के विकास की ही बात करते हैं।

उन्होंने कहा गोंडा और देवीपाटन कमिश्नरी में विकास के लिए पैसे की कमी नहीं होने दी जाएगी। गोंडा में महिलाओं, किसानों, युवाओं, व्यापारियों एवं समाज के अति पिछड़े वर्ग के लिए सरकार के खजाने हमेशा खुले रहेंगे। डबल इंजन की सरकार गोंडा के विकास के लिए निरंतर कार्य करती रहेगी।
पूरे कार्यक्रम के दौरान गोंडा लोकसभा क्षेत्र के सांसद कीर्तिवर्धन सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम मिश्र, मनकापुर विधायक रमापति शास्त्री, तरबगंज विधायक प्रेम नारायण पाण्डेय, कटरा बाजार विधायक बावन सिंह, गोण्डा सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह, मेहनौन विधायक विनय कुमार द्विवेदी, कर्नलगंज विधायक अजय सिंह, विधान परिषद के सदस्य अवधेश कुमार सिंह मंजू , भाजपा जिलाध्यक्ष अमर किशोर कश्यप, भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारीगण उपस्थित रहे।

लोकार्पण के दौरान मंच पर मौजूद सांसद गोंडा के साथ विधायकगण
JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति