Sunday, May 26, 2024
spot_img

मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने मतदाता जागरूकता गीत का किया शुभारंभ

👉डीएम नेहा शर्मा की लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की अनूठी पहल

👉मतदाता जागरूकता गीत मेरा गोण्डा, मेरी शान…. किया गया लांच

👉गोण्डा के कलाकार शेनदत्त सिंह और उनकी टीम ने तैयार किया है मतदाता जागरूकता गीत

गोंडा। जनपद गोण्डा में लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी नेहा शर्मा निरंतर प्रयास कर रही हैं। इसी कड़ी के क्रम में उन्होंने जनपद में एक अनूठी पहल की है। मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र के द्वारा मंगलवार को जनपद स्तर पर तैयार किया गया मतदाता जागरूकता गीत मेरा गोण्डा, मेरी शान…. लांच किया गया। इस गीत को अवध रत्न से सम्मानित लोकगायक शेनदत्त सिंह ने अपनी आवाज दी है। गीत कबीर का है और प्रकाश सोनी ने संगीत दिया है। इस गीत के माध्यम से जनपदवासियों को आगामी 20 मई को मतदान अवश्य करने के लिए प्रेरित किया गया है।
मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला पंचायत सभागार में इसकी लॉचिंग की गई। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि लोकगायक शेनदत्त सिंह जनपद गोण्डा के छपिया ब्लॉक के निवासी है।

JOIN

स्थानीय कलाकार के गीत के माध्यम से जनपदवासियों को जोड़कर मतदान के लिए प्रेरित करने का प्रयास किया गया है। उन्होंने बताया कि मतदाता जागरूकता हेतु जनपद में निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार एक मई से जनपद में ग्राम पंचायतों में ई-रिक्शा के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम का संचालन किया जाएगा। इन ई-रिक्शाओं में मेरा गोण्डा मेरी शान… गीत बजाकर मतदाताओं को आगामी 20 मई को मतदात अवश्य करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त जनपद के नगरीय निकायों और रोडवेज के वाहनों में भी इस गीत के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का काम किया जाएगा।
मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने इस अवसर पर जनपद के मतदाताओं से 20 मई को आगे आने और अपना मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मतदान दिवस को अवकाश न मानें। मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में हर एक वोट की अहमियत होता। अपने वोट की ताकत को समझें और मतदान अवश्य करें। जनपद में स्वीप के प्रभारी मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश ने मई माह में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस के अवसर पर बुधवार को विकासखण्ड, तहसील एवं जनपद स्तर पर श्रमिकों के साथ संवाद का आयोजन किया जाएगा। इसी तरह, 03 मई को प्रेस फ्रीडम डे पर प्रशासन एकादश एवं मीडिया एकादश के मध्य सायंकाल में मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाएगा। 04 मई को अंतरराष्ट्रीय फायर फायटर्स डे पर जिला अग्निशमन अधिकारी गोण्डा के स्तर पर , 05 मई को विश्व हास्य दिवस पर क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी के स्तर पर, 07 मई को विश्व एथलेटिक्स दिवस पर जिला युवा कल्याण अधिकारी के स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इनके अतिरिक्त 08 मई को रेड क्रॉस डे, 11 मई को राष्ट्रीय प्रोद्यौगिकी दिवस, 12 मई को नर्सेज डे और 15 मई को विश्व परिवार दिवसर पर विशेष संवाद कार्यक्रम आयोजित होंगे। उन्होंने बताया कि 15 मई को किसान समारोह करके किसानों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

कार्यक्रम का मंच संचालन परियोजना निदेशक डीआरडीए चन्द्र शेखर ने किया। कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल, मुख्य विकास अधिकारी एम.अरुन्मोली, अपर जिलाधिकारी चन्द्र शेखर, अपर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार, मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश, नगर मजिस्ट्रेट विजय शर्मा, उपजिलाधिकारी सदर गोण्डा अवनीश त्रिपाठी, उपजिलाधिकारी करनैलगंज भारत भार्गव, उपजिलाधिकारी तरबगंज विशाल कुमार, उपजिलाधिकारी मनकापुर यशवंत राव, अपर उपजिलाधिकारी अशोक कुमार गुप्ता, अपर उपजिलाधिकारी सुशील कुमार, डिप्टी कलेक्टर नेहा मिश्रा, जिला विकास अधिकारी सुशील कुमार सहित सभी विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

👉11 मई को होगा दीपोत्सव का आयोजन

जनपद की मातृ शक्ति को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम से जोड़ने के उद्देश्य से दीपोत्सव का आयोजन करने का फैसला लिया गया है। आगामी 12 मई को मदर्स डे के अवसर पर करनैलगंज क्षेत्र में सरयू घाट पर इस दीपोत्सव आयोजित किया जाएगा। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि आगामी 12 मई को सरयू घाट पर दीपोत्सव सायं काल में प्रारंभ होगा। स्वंय सहायता समूहों के माध्यम से 1100 दीपों की व्यवस्था कराई जाएगी। इस कार्यक्रम में  समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति के अतिरिक्त विकासखण्ड करनैलगंज, हलधरमऊ, कटराबाजार के निकटवर्ती ग्रामों की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, युवक मंगल दल के सदस्यों, स्वयंसेवी संगठनों की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी।

लोकगायक शेनदत्त सिंह के बारे में
भोजपुरी जगत के सितारे लोकगायक शेन दत्त सिंह गोण्डा जनपद के छपिया, बखरौली ग्रामसभा के मदनापुर कस्बे के रहने वाले हैं। उन्हें नेपाल सरकार द्वारा गुरुकुल रत्न, अवध रत्न, जैसे सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है। वह करीब 15 साल से भोजपुरी और अवधी लोकगीतों को अपनी आवाज दे रहे हैं।

JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति