Friday, March 29, 2024
spot_img

सीएम ने किया दर्शन-पूजन,आवास लाभार्थी के घर किया भोजन और शिला पर लगाया श्रीराम का स्टांप

74 / 100

दर्शन-पूजन और आवास लाभार्थी के घर किया भोजन
विकास कार्यों, प्राइमरी स्कूल व स्वास्थ्य केंद्र का लिया जायजा

अयोध्या। एक दिवसीय दौरे पर जनपद पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को रामलला और बजरंगबली का दर्शन पूजन किया। आवास योजना के दलित लाभार्थी के घर भोजन किया तथा अयोध्या के विकास कार्यों के साथ प्राथमिक विद्यालय और स्वास्थ्य केंद्र का भी जायजा लिया।

हेलीकॉप्टर से राम कथा पार्क पहुंचे सीएम, मंडल के प्रभारी मंत्री और अधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों कि आगवानी तथा स्वागत के बाद राम जन्मभूमि परिसर पहुंचे तथा रामलला के दरबार में दर्शन-पूजन किया।

शिला पर श्रीराम का स्टांप भी लगाया

JOIN

परिसर में उन्होंने राम मंदिर के निर्माण कार्यों,रिटेनिंग वॉल व राम चबूतरा के निर्माण आदि का जायजा लिया तथा शिला पर श्रीराम का स्टांप भी लगाया। ट्रस्ट महासचिव चंपत राय तथा कार्यदाई और परामर्श दात्री संस्था के अधिकारियों ने निर्माण और उसके प्रगति तथा भावी योजना की सीएम को विस्तार से जानकारी दी।

बजरंगबली का दर्शन-पूजन कर आशीर्वाद लिया

इसके बाद मुख्यमंत्री पौराणिक हनुमानगढ़ी पहुंचे और बजरंगबली का दर्शन-पूजन कर आशीर्वाद लिया। लिफाफे में बजरंगबली को गुप्त दान भी किया। मंदिर परिसर में गद्दी नशीन महंत प्रेम शंकर दास ने सीएम योगी को सरोपा और रामनामी भेंट की तथा टीका लगाकर आशीर्वाद दिया।टेढ़ी बाजार स्थित स्वास्थ्य केंद्र पहुंच सीएम योगी ने बच्चों के टीकाकरण, कोविड टीकाकरण तथा अव्यवस्थाओं और स्टाफ की जानकारी ली तथा डॉक्टर और स्टाफ को समय से मौजूद रहकर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की हिदायत दी। टीकाकरण के लिए पहुंचे बच्चों को प्यार दुलार भी किया।

9 किलोमीटर लंबे रेलवे ऊपरगामी सेतु की प्रगति का जायजा लिया

अयोध्या के विकास कार्यों के स्थलीय निरीक्षण के क्रम में उन्होंने टेढ़ी बाजार महोबरा रोड पर 12220.97 लाख की कीमत से बन रहे 9 किलोमीटर लंबे रेलवे ऊपरगामी सेतु की प्रगति का जायजा लिया और निर्माण दिसंबर 20 23 तक पूरा करने की हिदायत दी। उन्होंने अयोध्या विकास प्राधिकरण की ओर से बनवाए जा रहे बहुउद्देशीय मल्टीपार्किंग स्थल का निरीक्षण किया और अधिकारियों ने बताया कि इस कांप्लेक्स में 228 दुकानें भी बनाई जा रही हैं जो विस्थापितों को आवंटित की जाएंगी। निर्माण कार्य इस साल के अंत तक पूरा करने का लक्ष्य है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों से सवाल-जवाब ही नहीं किया बल्कि किताबें भी पढ़ाई और ब्लैक बोर्ड पर भी लिखवाया

अशर्फी भवन रोड स्थित कटरा प्राथमिक विद्यालय पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों से सवाल-जवाब ही नहीं किया बल्कि किताबें भी पढ़ाई और ब्लैक बोर्ड पर भी लिखवाया। बच्चों को राष्ट्रभक्त और अनुशासित नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया तथा प्यार-दुलार भी किया।

आवास योजना की लाभार्थी के सदस्यों के साथ किया भोजन 

इसके बाद उन्होंने मंत्री समूह के साथ छोटी देवकाली क्षेत्र स्थित रामकोट मोहल्ला निवासी आवास योजना की लाभार्थी बसंती और उनके पति मनीराम तथा परिवार के सदस्यों के साथ भोजन किया। परिवार से संवाद किया तथा उनकी माली हालत के बारे में जानकारी ली और बच्चों को आशीर्वाद दिया। सीएम के आगमन और भोजन से गदगद बसंती ने बताया कि उसके दो पुत्र और दो पुत्रियां हैं।

मुख्यमंत्री और अन्य को उसने रोटी, लौकी की सब्जी, रायता और खीर खिलाई है। उम्मीद जताई कि अब उसके दिन बहुर सकते हैं। वही सीएम योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में राम नगरी के साधु-संतों और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की तथा सभी से अयोध्या के विकास और विजन डॉक्यूमेंट को मूर्त रूप देने में सहयोग देने का आह्वान किया।

https://www.ayodhyalive.com/10963-2/

अयोध्यालाइव समाचार youtube चैनल को subscribe करें और लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहे।
https://www.youtube.com/channel/UCs8PPJM3SmMZdIMQ6pg4e1Q?sub_confirmation=1

JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति