Friday, April 19, 2024
spot_img

कुलपति ने बाराबंकी के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

67 / 100

कुलपति ने बाराबंकी के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

अयोध्या। डाॅ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा में कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह ने प्रथम पाली एवं द्वितीय पाली के विभिन्न केन्द्रों का जायजा लिया। प्रथम पाली की परीक्षा में परिसर स्थित दीक्षा भवन में बीपीएड परीक्षा का औचक निरीक्षण करते हुए केन्द्राध्यक्ष से परीक्षा व्यवस्था की जानकारी प्राप्त करते हुए शुचिता के साथ परीक्षा कराने का निर्देश दिया।

वही दूसरी ओर द्वितीय पाली की परीक्षा में कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह ने बाराबंकी जनपद के विभिन्न केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। जिसमें जानकी प्रसाद वर्मा महाविद्यालय, सहयोगी आरबी महाविद्यालय, मोहनलाल वर्मा महाविद्यालय, श्री गंगा मेमोरियल गल्र्स महाविद्यालय, मुंशीरघुनन्दन पटेल महाविद्यालय, जवाहरलाल पीजी महाविद्यालय बाराबंकी का जायजा लिया।

JOIN

कुलपति के निरीक्षण के समय विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक उमानाथ, अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो0 नीलम पाठक व विशेष सचल दल ने परीक्षा केन्द्र की सघन तलाशी ली। परीक्षा के दौरान कुलपति प्रो0 सिंह ने केन्द्राध्यक्ष को परीक्षा पारदर्शिता के साथ कराने का निर्देश दिया। निरीक्षण के वक्त कुलपति ने परीक्षा कक्ष में पर्याप्त रोशनी एवं पानी के इन्तेजाम को दुरूस्त रखने का निर्देश दिया एवं सीसीटीवी कैमरे के संचालन को भी देखा।

विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डाॅ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा में बीए, बीएससी, बीकाॅम भाग दो, तीन व बीपीएड, बीएससी, एमएससी एग्रीकल्चर एवं बीएससी होम साइंस की परीक्षाएं विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों में चल रही है।

जिसमें बुधवार को 1 लाख 3 हजार 333 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल रहे। कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह ने अधिकारियों व विशेष सचलदल के साथ दोनों पालियों में विभिन्न केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया।

परीक्षा की शुचिता के लिए सात जनपदों में सचल दल द्वारा सघन तलाशी कराई जा रही है। इसके अतिरिक्त विश्वविद्यालय के कंट्रोल कक्ष से निगरानी की जा रही है।

https://www.ayodhyalive.com/कुलपति-ने-बाराबंकी-के-विभ/

अयोध्यालाइव समाचार youtube चैनल को subscribe करें और लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहे।
https://www.youtube.com/channel/UCs8PPJM3SmMZdIMQ6pg4e1Q?sub_confirmation=1

JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति