Thursday, March 28, 2024
spot_img

चमनगंज धर्म कांटा पर ट्रकों से हुई लूट, एक लूटेरा गिरफ्तार उसके 2 साथी फरार

72 / 100

चमनगंज धर्म कांटा पर ट्रकों से हुई लूट, एक लूटेरा गिरफ्तार उसके 2 साथी फरार

लूट की घटना को पुलिस ने मामूली सी चोरी की धारा में किया दर्ज

मिल्कीपुर : इनायतनगर थाना क्षेत्र के पुलिस चौकी बारुन बाजार अंतर्गत चमनगंज बाज़ार के करीब स्थित धर्म कांटे पर ट्रकों से हुई लूटपाट की घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। घुमंतू बंजारा जाति के लुटेरों ने घटना को अंजाम दिया हैै। लुटेरों ने पीछा कर रहे दो स्थानीय युवकों को चाकू मार कर घायल कर दिया है। वारदात में घायल स्थानीय धर्मकांटा के कर्मचारी राजेश कुमार पुत्र रामलौट एवं ट्रक ड्राइवर रामकरन ने बताया कि लुटेरों ने बीते 27-28 अप्रैैल की रात करीब 2:30 बजे धर्मकांटा के सामने खड़े ट्रक यूपी 42 टी 0128 को निशाना बताते हुए उसके से 9 हजार लूट लिया।

इसके बाद लुटेरे 200 मीटर दूर खड़े दूसरे ट्रक को लूटने के लिए चले गए। लूट के तुरंत बाद ड्राइवर रामकरन ने पास स्थिति फैजाबाद धर्मकांटा पर सो रहे कर्मी राजेश कुमार तथा पड़ोसी मिश्रा जनरल स्टोर के संचालक रंजीत मिश्रा पुत्र राज नारायण मिश्रा समेत आसपास के अन्य लोगों को जगाया। चार-पांच की संख्या में स्थानीय लोगों के इकट्ठा होने पर सभी ने लुटेरों का पीछा किया तो दूसरे ट्रक को छोड़कर लुटेरे थोड़ी दूर स्थिति बैंक ऑफ बड़ौदा के पीछे स्थित जंगल की ओर भाग निकले। जहां ग्रामीणों ने उन्हें उत्तर व पूरब की ओर से घेर लिया। ग्रामीणों एवं लुटेरों के बीच लगभग 1 घंटे लुका छिपी का खेेल चलता रहा।

लुटेरों को पकड़ने के प्रयास में दो लोगों पर लुटेरों ने चाकू से किया वार

रात्रि करीब 3:30 बजे के आसपास अपने को चारों तरफ से घिरता देख लुटेरे हमलावर हो गए और सबसे पहले घेराबंदी कर रहे धर्मकांटा कर्मी राजेश कुमार को चाकू मारा। जिसमें चाकू राजेश के सिर व हाथ पर पर लगा फिर उसके बाद दूसरे दिशा से घेराबंदी कर रहे रंजीत मिश्रा को लुटेरे युवक ने पेट में चाकू मार दिया। परंतु घायल रंजीत मिश्रा ने जाबाजी दिखाते हुए एक लुटेरे को दबोच लिया। इसी बीच लुटेरे के अन्य दोनों साथी रंजीत मिश्रा को घसीटते हुए तालाब में खींच ले गए उसे पानी में डुबोने लगे।

परंतु ज्यादा संख्या में ग्रामीणों के पहुंचने पर दो लुटेरे भागने में कामयाब रहे। एक लुटेरा युवक ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया। हत्थे चढ़े लुटेरे युवक की ग्रामीणों ने जमकर धुलई की। इसके बाद पकड़ेेेेे गए लुटेरे युवक ग्रामीणों नेे मौके पर पहुंची पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिसिया पूछताछ के दौरान पकड़े गए युवक ने अपना नाम जानी उर्फ प्यारे पुत्र छिल्ला निवासी एनौरा चिज्जी वर्धा थाना हेगडहर प्रांत महाराष्ट्र बताया है।

लुटेरे की निशानदेही पर पुलिस ने छापा मारकर उसके डेरे पर मौजूद अन्य सदस्यों को हिरासत में ले लिया है। गौरतलब है कि लुटेरे गिरोह सहित दो दिन पूर्व से बीते 26 अप्रैल को दोपहर में चमनगंज के निकट कर्मडांडा में ठहरे हुए थे। पुलिस ने घायलों को उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिल्कीपुर में भर्ती कराया।

जहां घायल धर्मकांटा कर्मी राजेश कुमार को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि लुटेरे युवकों द्वारा चाकू मारे जाने से घायल जनरल स्टोर संचालक रंजीत मिश्रा को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। लूट की घटना के बाद ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए लुटेरे युवक पर भी इनायत नगर पुलिस मेहरबान हो गई और लूट की इतनी बड़ी वारदात को मात्र चोरी में दर्ज कर मामले को रफा-दफा कर दिया है।

मामले में पुलिस ने ट्रक चालक रामकरण की तहरीर पर पकड़े गए युवक सहित दो अन्य अज्ञात लोगों के विरुद्ध धारा 324, 307 एवं 379 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर पकड़े गए युवक को जेल भेज दिया है।

https://www.ayodhyalive.com/चमनगंज-धर्म-कांटा-पर-ट्रक/

JOIN

अयोध्यालाइव समाचार youtube चैनल को subscribe करें और लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहे।
https://www.youtube.com/channel/UCs8PPJM3SmMZdIMQ6pg4e1Q?sub_confirmation=1

JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति