Sunday, June 16, 2024
spot_img

विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए प्रभारी मंत्री अनिल राजभर

– विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए प्रभारी मंत्री, जरूरतमंदों को योजनाओं का लाभ दिलाना है उद्देश्य

– मंत्री जी ने संबोधित करते हुए कहा जनता का मोदी सरकार पर है पूरा विश्वास

JOIN

– स्टाल के माध्यम से लोगों को सरकारी योजनाओं की दी गयी जानकारी

– प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में बढ़ रहा प्रदेश

– विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में ग्राम पंचायत इमरती विसेन पहुंचे प्रभारी मंत्री

गोंडा । जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के अंतर्गत गुरूवार को जनपद के विभिन्न ग्राम पंचायतों में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विकास खंड झंझरी के ग्राम पंचायत इमरती विसेन में मंत्री श्रम एवं सेवायोजन समन्वय विभाग उतर प्रदेश अनिल राजभर की अध्यक्षता में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया।


कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास लाभार्थियों को प्रतीकात्मक चाभी का वितरण किया गया। इसके अलावा पीएम किसान सम्मनान, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान गोल्डन कार्ड, राशन कार्ड सहित अन्य योजनाओं के पात्र लाभार्थियों को प्रमाण पत्र सौंपी गई। मंत्री ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी ने सरकार बनते ही नारा दिया कि सबका साथ – सबका विकास। इसके बाद उन्होंने इसमें सबका विश्वास और सबका प्रयास जोड़ा। इसी का नतीजा है कि जनता पिछली सरकारों पर विश्वास नहीं करते थी परंतु अब लोगों को इस सरकार पर पूरा विश्वास है यह सरकार सभी लोगों का समान रूप से विकास कर रही है।

लोगों का विश्वास निरंतर बना हुआ है। विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रमुख जनकल्याणकारी सरकारी योजनाओं की पात्र व्यक्तियों को संतृप्ति सुनिश्चित करने में मदद करेगी। विकसित भारत संकल्प यात्रा अभियान का उद्देश्य समाज के अंतिम पात्र व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। केंद्र और प्रदेश सरकार की तरफ से संचालित योजनाओं से गांव के लोगों को भी शहरी सुविधाएं मिल रही है। किसान सम्मान निधि किसानों के खाते में भेजी जा रही है। उन्होंने कहा कि निराश्रित, दिव्यांग और बुजुर्ग लोगों को समय से पेंशन मिलने के साथ सभी को स्वच्छ पेयजल मिल सके इसके लिए हर घर जल योजना के तहत सभी परिवारों में पानी पहुंचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओ को समाज के अंतिम व्यक्ति तक को जोड़ने का कार्य हो रहा।


इसके बाद उन्होंने उन्होंने कृषि, आंगनवाड़ी, स्वास्थ्य विभाग, जल जीवन मिशन, पंचायती राज समाज कल्याण विभाग आदि की तरफ से लगाए गए स्टालों का निरीक्षण कर जानकारी ली और लोगों को अधिक से अधिक लाभान्वित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ मिलकर श्रमदान किया और बच्चों का अन्नप्राशन कराया। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों को विकसित भारत बनाने की शपथ दिलायी। लोगों ने कहा कि वह 2047 तक भारत को विकसित बनाने में अपना पूर्ण योगदान देंगे। कई लाभार्थियों ने कअपनी कहानी अपनी जुबानी बताई।
इस दौरान जिलाधिकारी नेहा शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी एम अरुन्मौली, जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक, खण्ड विकास अधिकारी व अन्य सभी संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत करते प्रभारी मंत्री
JOIN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

For You
- FOLLOW OUR GOOGLE NEWS FEDS -spot_img
डा राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विश्वविद्यालय अयोध्या , परीक्षा समय सारणी
spot_img

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
प्रभु श्रीरामलला सरकार के शुभ श्रृंगार के अलौकिक दर्शन का लाभ उठाएं राम कथा सुखदाई साधों, राम कथा सुखदाई……. दीपोत्सव 2022 श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फोटो के साथ बताई राम मंदिर निर्माण की स्थिति